भारत समेत दुनियाभर में PUBG गेम काफी पॉप्युलर है। अब कंपनी ने  PUBG Mobile Lite के लिए एक बिल्कुल नई अपडेट को रोलआउट किया है। यह अपडेट  v0.14.0 नाम से है जो गेम में नए स्टफ को जोड़ती है। इस नई अपडेट को शनिवार को दिया गया था, जिसे अब डाउनलोड किया जा सकता है। इस अपडेट में कुछ दिलचस्प स्टप गेम में जुड़ा है जिसमें बॉम्बिंग जोन (bombing zone) और इमोट्स (emotes) जैसी चीजें शामिल हैंं। इससे यह तो स्पष्ट हो जाता है कि डेवलपर्स इस गेम को काफी हद तक PUBG Mobile जैसा ही बनाना चाहते हैं, जिसके लिए वह लगातार नई अपडेट देकर गेम में नए स्टफ को जोड़ रहे हैं।

न्यू बॉम्बिंग जोन मेन गेम की तरह एक रेड जोन है। अपडेट के बाद मेन मेन्यू बैकग्राउंड को बदल दिया गया है और अब इसमें पिकअप ट्रक दिखाई दे रहा है। इससे यह संकेत मिलता है कि Miramar का एक छोटा वर्जन जल्द ही मैप में दिखाई दे सकता है। यहां पबजी मोबाइल में नए अपडेट के कुछ पैच नोट दिए जा रहे हैं।

PUBG Mobile Lite: Patch Notes 0.14.0

1. New WP theme and rewards

2. New outfits added

3. Updated system settings

4. Added customization guide

5. Added emotes

6. Improved UI & update pack size

7. Improved graphics

8. Battle parameters improved

9. Increased accuracy of RPG-7

10. Added bombing zones

पहले जहां सिर्फ इसका डेस्कटॉप वर्जन ही उपलब्ध था, वहीं आज इसका PUBG Mobile, PUBG Mobile Lite वर्जन भी उपलब्ध है। PUBG Mobile को इसलिए लॉन्च किया गया था जिससे की डेस्कटॉप वर्जन के अलावा इसे स्मार्टफोन पर भी खेला जा सके। PUBG Mobile के लॉन्च होने के बाद इसकी पॉप्युलेरिटी में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी।

हालांकि इसके लिए स्मार्टफोन में हाई स्पेसिफिकेशंस परफॉर्मेंस होना जरूरी था। लेकिन इसके बाद PUBG Mobile Lite को भी लॉन्च कर दिया गया जिससे यह गेम एंट्री सेगमेंट वाले स्मार्टफोन में भी लो ग्राफिक्स के साथ आसानी से खेला जा सके। PUBG Mobile Lite केवल 400MB का गेम है और इसे 2जीबी से भी कैम रैम वाले स्मार्टफोन में खेला जा सकता है।