PUBG Mobile Lite (प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड का लाइट मोबाइल वर्जन) ने भारत में लॉन्च के साथ ही धूम मचा दी है। PUBG Mobile Lite ने लॉन्च के तीन दिन बाद ही Google Play Store में एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड होने के बाद यह फ्री गेम्स सेक्शन में पहले स्थान पर पहुंच गया है। चीन स्थित मूल कंपनी टेनसेंट की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि PUBG Mobile Lite की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत में लॉन्च होने के साथ ही यह गूगल के प्ले स्टोर में टॉप फ्री गेम में शामिल हो गया है। इसके एक कारण यह भी है कि भारत में  एंट्री लेवल स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या काफी अधिक है।

PUBG Mobile Lite के लॉन्च हो जाने के बाद एंट्री लेवल स्मार्टफोन यूजर्स भी इस गेम को खेल पाएंगे, जिसे वह पहले नहीं खेल पाते थे। PUBG Mobile Lite वर्जन में पब्जी स्टाइल के प्ले की तरह ही 100 के बजाए 60 व्यक्ति एक मैप में खेल सकेंगे, जिससे गेम आखरी के 10 मिनट में और भी तेजी से काम करेगा।  PUBG मोबाइल लाइट एप 400 एमबी का स्पेस लेती है और 2 जीबी रैम से कम वाले डिवाइस से भी इसे खेला जा सकता है। PUBG की लाइट वर्जन का लक्ष्य सभी प्लेयरों को सुचारू रूप से बेहतर अनुभव प्रदान करना है।

PUBG के लाइट वर्जन की खासियत यह है कि इसे प्लेयर्स सस्ते या हल्कि स्पेसिफिकेशंस वाले मोबाइल डिवाइस में भी बेहद आराम से खेल सकेंगे। पबजी प्लेयर्स सीधा इसे Google Play Store से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया है कि इस गेम को खास तौर पर बजट प्रोसेसर और कम रैम वाले मोबाइल डिवाइस के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी की प्रेस नोट्स के मुताबिक, इस गेम को Unreal Engine 4 के साथ बनाया गया है और यह लाइट वर्जन अधिकतर मोबाइल डिवाइस को सपोर्ट करता है। इस वर्जन को दुनियाभर में काफी सराहा गया है और माना जा रहा है कि यह वर्जन भारत में भी काफी प्लेयर बेस इकट्ठा करेगा।