PUBG Mobile ने फस्टिव सीजन के चलते प्लेयर्स के लिए कुछ रिवॉर्ड और गिफ्ट्स इवेंट पेश किए हैं। भारतीय PUBG Mobile प्लेयर्स इस फेस्टिव सीजन में PUBG Mobile Diwali Dhamaka Event के तहत एक्सक्लूसिव इन-गेम आइटम्स और रिवॉर्ड पा सकते हैं। खबर है कि यह इवेंट कल शुरू हो चुका है और 4 नवंबर तक चलेगा। हाल ही में डेवलपर्स ने इस गेम की लेटेस्ट 0.15.0 अपडेट रिलीज की थी और अब भारतीय प्लेयर्स को नए आइटम्स और रिवॉर्ड दिए जा रहे हैं।

IGN के मुताबिक, PUBG Mobile Diwali Dhamaka इवेंट में डेली मिशन मिलेंगे। इन मिशन को पूरा करने पर प्लेयर्स को Diwali Sparklers मिलेंगे, जिसे प्लेयर्स गेम में पटाखे फोड़ने में इस्तेमाल कर सकते हैं और इससे उन्हें गिफ्ट टोकन मिलेंगे। इन गिफ्ट टोकन को रिडीम कर प्लेयर्स एक्सक्लूसिव इन-गेम आइटम्स, जैसे कि क्रिकेट कॉस्ट्यूम, कुरता पजामा सेट, लॉब्स्टर सेट, फ्यूचर पुलिसमेन सेट, नाइटमेयर सेट, AWM/M415 गन स्किन और क्रेट कूपन मिलेंगे। इस नए इवेंट के तीन लेवल होंगे, जिसमें फिक्स गिफ्ट टोकन होंगे।

इसके अलावा डेवलपर्स कुछ लकी विजेताओं को फिजिकल रिवॉर्ड भी देंगे। इनमें Oppo स्मार्टफोन, boAT हैडफोन, गोल्ड और सिलवर कॉइन आदि गिफ्ट शामिल होंगे। इन सभी विजेताओं को PUBG Mobile T-Shirts और कैप जैसी मरचंडाइज भी मिलेगी।

बता दें कि हाल ही में PUBG Mobile गेम का सबसे बड़ा कंपिटीटर गेम Call of Duty: Mobile भी लॉन्च हो गया है। यह गेम भारत समेत दुनिया भर में काफी पॉप्युलर होते जा रहा है। PUBG Mobile का ऐसे रिवॉर्ड और गिफ्ट्स वाले इवेंट के लॉन्च करने के पीछे Call of Duty: Mobile से कंपीट करना भी हो सकता है। बता दें कि गेम ने लॉन्च के सिर्फ एक हफ्ते के अंदर 10 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर लिया है। इस गेम को 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध करवाया गया है।

इस गेम को डेवलप करने वाली कंपनी Activison के मुताबिक, Call of Duty मोबाइल ऐप दूसरे ऐप के मुकाबले सबसे कम समय में इतनी बार डाउनलोड किया गया है। इस गेम ने ऐप स्टोर या प्ले स्टोर पर किसी अन्य फर्स्ट परसन या थर्ड परसन शूटर गेम के मुकाबले सबसे जल्दी ये डाउनलोड्स आंकड़ा पार किया है।