PUBG Mobile Release Date in India 2021 Latest Update: भारत में पबजी के रिलीज के इंतजार में बैठे इस गेम के फैंस को बड़ा झटका लगा है. पबजी गेम बनाने वाली दुनिया की सबसे फेमस गेमिंग कंपनी क्राफ्टन ने एक बड़ा अपडेट दिया है.Also Read - Free Fire Redeem Codes 12 October 2021: गेम जीतने के लिए फ्री में पा सकते हैं कई आइटम्स

दरअसल पबजी लाइट (PUBG Lite) के नाम से पुकारे जाने वाले बैटल रॉयल गेम का लो-एंड वर्जन 29 अप्रैल (PUBG Lite shutting down worldwide on April 29) को आधिकारिक तौर पर बंद हो रहा है. Also Read - PUBG 2: जानिए कब लॉन्च होगा PUBG sequel, सामने आई अहम जानकारी

पबजी लाइट को 2019 में (pubg lite launch) एंट्री-लेवल मोबाइल डिवाइसों के लिए पेश किया गया था. भारत सरकार ने बीते साल 2 सितंबर को पबजी मोबाइल (pubg mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (pubg lite) दोनों को ही बैन कर दिया था. Also Read - Mumbai News: PUBG खेलने के लिए मां के खाते से 10 लाख रुपये उड़ाने के बाद लगी डांट तो किशोर ने उठाया यह बड़ा कदम..

डेपलपर्स क्राफ्टन (KRAFTON) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक मैसेज के जरिए पबजी लाइट के बंद (PUBG Lite shutting down) होने की खबर की पुष्टि की.

कंपनी ने कहा, “हम पबजी लाइट प्रशंसकों की बहुतायत संख्या से प्राप्त समर्थन और उनके जुनून के लिए बेहद आभारी हैं. हम उम्मीद करते हैं कि कोविड-19 महामारी की मुश्किल घड़ी में पबजी लाइट हमारे प्रशंसकों को सुरक्षित रहने का एक मजेदार तरीका प्रदान किया है. दुर्भाग्य से हमने काफी सोच-विचार करने के बाद सर्विस को बंद करने का मुश्किल फैसला लिया है और अब हमारा सफर यहीं समाप्त होता है. हमें आपको यह सूचित करते हुए खेद है कि 29 अप्रैल से पबजी लाइट की सेवाएं बंद हो रही हैं.”

kab release hoga pubg – भारत में पबजी के दोबारा रिलीज के चांस फिलहाल बहुत कम हैं. भारत सरकार इस मुद्दे पर बिल्कुल खामोश है तो वहीं पबजी बनाने वाले कंपनी लगातार प्रयासरत है. हालांकि पबजी भारत में कब रिलीज होगा? इस सवाल का कोई पुख्ता जवाब नहीं है.