बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile ने गेम के लिए न्यू एंटी चीटिंग सिस्टम की घोषणा की है। इस गेम को ऑपरेट करने वाली PUBG Corporation ने कहा है कि इस नए सिस्टम को लगाने का मकसद गेम में चीटर्स पर लगाम लगाना है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इससे गेम में प्लेयर्स के बीच एक हेल्दी इनवायरमेंट को बनाने में मदद मिलेगी। PUBG Corporation ने इसके अलावा कुच मौजूदा और फ्यूचर इनीशिएटिव को भी शेयर किया है। कंपनी जल्द ही अपग्रेडिंग एंटी चीट सिस्टम को पेश करेगी जो रियल टाइम में वर्क करेगा। आपको बता दें कि PUBG Mobile भारत समेत दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। कंपनी चीटर्स पर लगाम गलाने के लिए बैन लिस्ट को भी जारी करती रहती है।

PUBG Mobile Anti-cheat system details

अपग्रेड सिस्टम के तहत गेम चीटिंग सॉफ्टवेयर को स्कैन करेगा। इसके अलावा वह गेम डाटा को मॉडीफाई भी करेगा। इस सिस्टम के तहत PUBG Mobile सिक्योरिटी टीम प्लेयर्स को मॉनिटर करने के साथ-साथ इश्यू को भी उठाएगी। ऑटोमेटिड गेम मॉनिटरिंग और स्कैनिंग सिस्टम इस बात को स्पष्ट करेगा कि वह ऐसे ही प्लेयर्स की जानकारी दें जो गेम में एक्सटर्नल चीटिंद सॉफ्टवेयर का सहारा ले रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि यह सिस्टम आसानी से चीटर्स और स्किल्ड प्लेयर्स को पहचान लेगा।

Tencent Games के ग्लोबल पब्लिशिंग डिपार्टमेंट के जनरल मैनेजर Vincent Wang ने कहा कि हम चाहते हैं कि गेम में प्लेयर्स को 100 पर्सेंट फेयर गेम प्ले मिले। इसके चलते हम लगातार ऐसे प्लेयर्स को बैन करते रहते हैं तो गेम में किसी खास सॉफ्टवेयर की मदद से एडवांटेज लेते रहते हैं। उन्होंने कहा कि अब नए सिस्टम से चीटर्स को आसानी से गेम से दूर रखने में मदद मिलेगी।