PUBG Mobile Star Challenge (PMSC) का नया 2019 एडिशन शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। PMSC 2019 के फाइनल्स Taipei में होंगे, जो पिछले साल के टूर्नामेंट के मुकाबले थोड़े अलग होंगे। टूर्नामेंट के ऑर्गनाइजर्स ने 16 टीमों की लिस्ट रिलीज की है, जो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली है। इस लिस्ट में दो टीम भारत की भी है। यह दोनों टीम इससे पहले PUBG Mobile Club Open India के क्वॉलिफायर्स में भी धूम मचा चुकी है।

इन दो टीमों में Team SOUL और TeamIND शामिल है। ये दोनों टीम भारत की सबसे पॉप्युलर PUBG Mobile टीम है। यहां तक की हाल ही में Team Soul ने इंटरनेशनल टूर्नामेंट PUBG Mobile Club Open के फाइनल्स में भी हिस्सा लिया था। हालांकि इस टूर्नामेंट में यह टीम 12वें स्थान पर रही थी।

PMSC 2019 इस साल सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर से पॉप्युलर गेम स्ट्रीमर्स आएंगे। इसमें वोटिंग पीरियड के खत्म होने के बाद टॉप 16 टीमें कई मैच खेलेंगी। इनमें टॉप 16 कंटेंट क्रिएटर्स (स्ट्रीमर्स) में चार भारतीय नाम भी शामिल हैं। इनमें Dynamo Gaming, RawKnee Gaming, Kronten Gaming और Gareebooo शामिल हैं।

PUBG Mobile Star Challenge 2019: List of qualified teams and players

PMSC 2019: PUBG Mobile pro teams

– Nova Esports

– NOVA Monster Shield

– GC Busan

– EVOS Esports

– Elite Esports

– BRK Gaming

– Bigetron Esports

– RRQ Athena

– All Rejection Gaming

– Team Secret

– Unique Team

– TeamIND

– Spacestation Gaming

– SCARZ Black

– Sixty Nine Team (SNT)

– Team SouL

PMSC 2019: PUBG Mobile content creators

– Dynamo Gaming

– Kronten Gaming

– Gareebooo

– The Raw

– Knee Gaming

– BulShark

– Dita Afifah N

– Ken Boo

– ARXY

– Mitchel

– NIKITANGA

– Rolex

– XinXuan

– K7kaiChi

– KisiL

– Alice MG

– Tsulin02

बता दें कि इस टूर्नामेंट में खेलने वाली 16 टीमों में से 12 टीमें हाल ही में हुए PUBG Mobile Club Open टूर्नामेंट में पार्ट ले चुकी है। Team SOUL के Mortal ने कहा है कि वह इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद eSports से थोड़ा ब्रेक लेगा। इससे पहले PMSC फाइनल्स Dubai में हुए थे। यह इवेंट 29 नवंबर से 1 दिसंबर 2018 तक चला था। इस PMSC 2018 को Team RRQ Athena ने जीता था और इस टीम को $200,000 (लगभग 1,41,51,000 रुपये) मिले थे। चीन की दो टीम CPT और LH. Douyu दूसरे और तीसरे स्थान पर रही थी।