PUBG Mobile Teams 2020: दुनिया के सबसे पॉप्युलर गेम्स में से एक है PUBG Mobile. इस साल इस गेम ने दुनिया में सबसे अधिक कमाई की. इसके साथ ही इसके गेमर्स के लिए भी यह साल बेहतरीन रहा है. उन्होंने भी इस गेम को खेलकर करोड़ों की कमाई (Top 5 highest earning PUBG Mobile players of 2020) की है.Also Read - PUBG: New State खेलने वाले अब हो जाएं सावधान, चीटिंग करने पर लगेगी लगाम!

हालांकि पिछले कुछ समय से यह गेम भारत में बैन है. भारत में इसके करोड़ों प्लेयर्स इस कारण निराश भी हैं. इन दिनों लगातार PUBG Mobile के भारत में फिर से लॉन्च होने की चर्चा चल रही है. जो भी हो… आज हम इस गेम से जुड़े एक अन्य तथ्य की बात कर रहे हैं. इस गेम ने शानदार कमाई करने के साथ इसके प्लेयर्स को भी अच्छा खासा पैसा बनाने का मौका दिया है. PUBG Mobile के जरिए दुनिया भर के प्लेयर्स को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला. आज हम आपको इस गेम को खेलकर लाखों की कमाई करने वाले पांच गेमर्स के बारे में बताते हैं. Also Read - Battlegrounds Mobile India: जल्द ही सस्ते स्मार्टफोन में भी खेल सकेंगे ये गेम, सामने आई डिटेल

Paraboy (Nova Esports)

Paraboy को दुनिया भर में सबसे बेहतरीन PUBG Mobile प्लेयर के रूप में जाना जाता है. साल 2020 में यह सबसे ज्यादा कमाने वाला पबजी प्लेयर रहा. Paraboy ने इस साल 290 हजार डॉलर, यानी करीब 2.13 करोड़ रुपये की कमाई की है. Also Read - PUBG New State ने लॉन्च होते ही किया कमाल, गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा किया पार

Coolboy (Nova Esports)

Coolboy फेमस चाइनीज प्लेयर हैं. ये कमाई के मामले में भी अव्वल हैं. Coolboy साल 2019 तक XQF का हिस्सा रहे. इसके बाद Nova Esports के साथ जुड़े. कूलबॉय के लिए साल 2020 भी बेहतरीन रहा. इस साल कूलबॉय ने अपनी टीम के साथ पीसकीपर एलीट लीग: सीजन 2 (PEL: S2) और पीसकीपर एलीट चैम्पियनशिप जीते. साल 2020 में इस चाइनीज प्लेयर ने 210 हजार डॉलर, यानी लगभग 1.54 करोड़ रुपये कमाए.

king (Nova Esports)

इस साल Nova Esports का पार्ट रहे king ने शानदार परफॉर्म किया है. ताइवान के इस प्लेयर ने PEL 2020 चैम्पियनशिप में अपना परचम लहराया. PUBG Mobile esports जॉइन करने के बाद PEC 2020 किंग के लिए पहली टूर्नामेंट जीत थी. किंग ने पबजी टूर्नामेंट से साल 2020 में लगभग 198 हजार डॉलर, यानी करीब 1.45 करोड़ रुपये कमाए.

Jimmy (Nova Esports)

Nova Esports के Jimmy इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. साल 2020 में इस प्लेयर ने शानदार परफॉर्म किया है. ताइवान के Jimmy ने भी इस साल करीब 210 हजार डॉलर, करीब 1.54 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Order (Nova Esports)

Nova Esports के इस प्लेयर ने 2020 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. PEC 2020 चैम्पियनशिप में Order दूसरे नंबर पर रहे. PUBG Mobile Global Championship में भी इन्होंने बेहतरीन परफॉर्म किया. इस चाइनीज प्लेयर ने साल 2020 में 213 हजार डॉलर, लगभग 1.56 करोड़ रुपये की कमाई की है.