हवाई में चल रहे Qualcomm Snapdragon टेक समिट 2019 में चिप बनाने वाली कंपनी ने अपने तीन चिपसेट लॉन्च किए हैं। ये चिपसेट 5G सपोर्ट के साथ आते हैं। इनमें मिड-रेंड चिपसेट के साथ-साथ कंपनी का फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 865 SoC भी शामिल है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह चिपसेट पहले से बेहतर परफॉर्मेंस और 5G सपोर्ट के साथ आएंगे। इतना हीं नहीं कंपनी ने गेमर्स के लिए भी एक खुशखबरी घोषित की है।

XDADevelopers के मुताबिक, समिट में यह घोषित किया गया है कि PUBG Mobile जल्द ही ट्रू 10-बिट HDR और 90fps मोड को सपोर्ट करेगा। ये फीचर्स Qualcomm के फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865 के साथ आने वाली डिवाइस में दिया जाएगा। Qualcomm का कहना है कि Snapdragon 865 SoC इस गेम को 90FPS पर चलाने में सक्षम होगा। 90FPS में PUBG Mobile काफी स्मूथ चलेगा और रेस्पॉन्सिव भी होगा। इसके अलावा ट्रू 10-Bit HDR की वजह से गेम में बेहतरीन ग्राफिक्स का एक्सपीरिएंस मिलेगा।

यदि Qualcomm Snapdragon टेक्नोलॉजी समिट 2019 में हुई अन्य घोषणाओं की बात करें तो बता दें कि क्वॉलकॉम ने इस समिट में अपने तीन चिपसेट लॉन्च किए है। इनमें Snapdragon 865, Snapdragon 765 और Snapdragon 765G चिपसेट शामिल हैं। Oppo और Xiaomi जैसे पार्टनर OEMs ने इन नए चिपसेट के साथ अपने फोन को जल्द ही मार्केट में पेश करने की घोषणा भी कर दी है। घोषणा के मुताबिक, Oppo Reno 3 Pro और Redmi K30 स्मार्टफोन Snapdragon 765 5G SoC के साथ आने वाले सबसे पहले स्मार्टफोन होंगे।

Oppo के वाइस प्रसिडेंट Alen Wu ने घोषणा की है कि कंपनी फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 865 के साथ अपना पहला स्मार्टफोन 2020 के पहली तिमाही में लॉन्च करेगी। हालांकि Wu ने इस अपकमिंग फोन का नाम नहीं बताया, लेकिन यह जरूर कंफर्म कर दिया है कि Oppo Reno 3 Pro स्मार्टफोन Snapdragon 765 SoC के साथ आएगा।

इसके बाद Xiaomi के वाइस-चेयरमेन ने कहा है कि कंपनी का फ्लैगशिप Mi 10 स्मार्टफोन Qualcomm के फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865 SoC के साथ आएगा। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कंफर्म कर दिया है कि 2020 में कंपनी 10 5G पावर्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ये सभी फोन मिड-रेंज से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में होंगे।