PUBG या PlayerUnknown’s Battlegrounds की पॉप्युलैरिटी शायद कम हो रही है। ऐसा हम नहीं, बल्कि इस गेम को लेकर सामने आई एक लेटेस्ट रिपोर्ट कह रही है। आइकॉनिक बैटल रोयाल गेम PUBG ने जनवरी 2018 के मुकाबले अपने 82 प्रतिशत प्लेयर्स खो दिए हैं। Steam charts के द्वारा मिले डाटा के मुताबिक, पिथले चार हफ्तों में PUBG के एवरेज मंथली प्लेयर्स 288,848 रहे हैं। इससे पहले जनवरी 2018 में ये आंकड़ा 1,584,886 प्लेयर्स प्रति माह था। इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक्टिव प्लेयर्स में जबरदस्त गिरावट है। 

इस गेम ने जून 2018 में 400 मिलियन यानी 40 करोड़ प्लेयर्स के लॉग-इन का आंकड़ा छुआ था। PUBG ने अपने एक्टिव प्लेयर्स का आंकड़ा लगभग एक साल कर 10 लाख से ऊपर रखा था, जो आखिरकार सितंबर 2018 में गिरा था।

कंपनी इस गिरावट की भरपाई करने के लिए और प्लेयर्स को वापस लाने के लिए अपडेट का सहारा भी ले रही है। हाल ही में कंपनी ने Update 5.1 के साथ Season 5 रिलीज किया था। इस नई अपडेट में कंपनी ने कई नए फीचर्स और एलिमेंट को जोड़ा था। इस अपडेट में कंपनी ने Miramar मैप में भी कई बदलाव किए थे और नए फीचर्स जोड़े थे। यहां तक की Fortnite की देखा देखी कंपनी ने गेम में वेंडिंग मशीन भी जोड़ी है। हालांकि यह मशीन केवल पेनकिलर और एनर्जी ड्रिंक देती है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें नया सर्वाइवर पास भी जोड़ा है, जिसका नाम Survivor Pass: Badlands है।

PUBG के डेवलपर्स ने एक कम्युनिटी मिशन सिस्टम भी पेश किया है। नई अपडेट टेस्ट सर्वर पर लाइव हो चुकी है और कल यह मेन सर्वर पर भी लाइव हो जाएगी। इस अपडेट में प्लेयर्स melee वेपन को फेंक सकेंगे। इसके अलावा अब प्लेयर्स अपने टीममेट को देने के स्पलाई को भी दूर तक फेंक सकते हैं। इसके अलावा Win94 को अब Miramar एक्सक्लूसिव वेपन बना दिया जाएगा। यह वेपन अब 2x scope के साथ आएगा।