Realme 64MP Camera Phone : चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Oppo का सब-ब्रांड Realme भारत में 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह जानकारी Realme India के CEO माधव सेठ ने एक ट्वीट कर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में स्मार्टफोन के नाम का जिक्र किए बगैर लिखा कि उनकी कंपनी भारत में 64MP कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। उन्होंने 64MP वाले इस स्मार्टफोन को New Premium Killer बताते हुए स्मार्टफोन से क्लिक की गई एक फोटो शेयर की है।

Realme 64MP Camera Phone :  माधव सेठ ने अपने ट्वीट में इस स्मार्टफोन में लगे कैमरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में सैमसंग का 64 मेगापिक्सल GW1 सेंसर के साथ लगा होगा जिसमें 1.6 माइक्रॉन का पिक्सल साइज होगा। ट्विटर पर शेयर की गई इस फोटो में कंपनी का वॉटरमार्क ’64MP AI Quad Camera’ मौजूद है। यानी इस स्मार्टफोन में क्वार्ड कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 64MP होगा।

इसके साथ ही ये स्मार्टफोन रियलमी का पहला फोन होगा जिसमें चार कैमरा सेंसर दिए जाएंगे। कैमरे के अलावा इस स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल किसी भी प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Realme 4 हो सकता है। बता दें कि कुछ दिनों पहले Realme 4 स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स की फोटो इंटरनेट पर वायरल हुई थी।

बता दें कि रियलमी से पहले चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने घोषणा कर दी थी कि वह जल्द ही 64MP वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। वैसे भारत में दोनों ब्रांड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X और Readmi K20 Pro स्मार्टफोन का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। दोनों कंपनिया होम मार्केट चीन में Realme X और Redmi K 20 Pro को लॉन्च कर चुकी है। ये दोनों स्मार्टफोन फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आते हैं जिसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए पॉप-अप मेकेनिज्म वाला फ्रंट कैमरा दिया गया है।