Realme 5 भारत में ऑफलाइन रिटेलर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया था। यह स्मार्टफोन पहले ही Flipkart और realme.com की साइट पर ऑनलाइन बेचा जा रहा था। इससे पहले Realme इंडिया CEO Madhav Sheth ने पिछले महीने वादा किया था कि वह Realme 5 को ऑफलाइन मार्केट में भी बिक्री के लिए पेश करेंगे।Realme के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से घोषणा की गई है कि अब  Realme 5 को ऑनलाइन के साथ रियलमी के ऑफलाइन पार्टनर के जरिए भी खरीदा जा सकेगा। Realme 5 को पिछले महीने Realme 5 Pro के साथ लॉन्च किया गया था। Realme 5 में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप Snapdragon 665 SoC और 5,000mAh battery है।

 

 

Realme 5 price in India

Realme 5 को कंपनी ने तीन रैम और स्टोरेज मॉडल में पेश किया है। पहला वेरिएंट 3GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 9,999 रुपये (Realme 5 price in India) है। Realme 5 का मिड वेरिएंट 4GB RAM के साथ 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 10,999 रुपये होगी। Realme 5 का टॉप वेरिएंट 4GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। Realme 5 को क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल पर्पल कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। हालांकि ऑफलाइन मार्केट में भी Realme 5 जैसे ही ऑनलाइन ऑफर मिलेंगे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं हैं।

Realme 5 Specifications and Features

Realme 5 में 6.5-इंच की बड़ी लंबी HD+ डिस्प्ले दी है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। यह डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है। चिपसेट की बात करें तो कंपनी का ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 665 SoC के साथ आता है जो कि 4GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर्ड है। इंटरनल स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें MicroSD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इस स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्सल, जिसका अपर्चर f/1.8 है।

 

 

सेकेंडरी कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा मैक्रो सेंसर दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें कंपनी ने 13-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नाइपर दिया है जो कि AI ब्यूटी मोड के साथ आता है। इस फोन की दूसरी खासियत इसमें दी गई मैसिव 5,000mAh की बैटरी है, जो कि 10W फास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 9 Pie OS पर बेस्ड Color OS पर रन करेगा।