Realme 20 अगस्त को अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। इन दो स्मार्टफोन में Realme 5 और इसका Pro वर्जन Realme 5 Pro शामिल होंगे। काफी समय से दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स को कंपनी एक-एक कर लगातार टीज कर रही है। अब लॉन्च में केवल कुछ दिन बचे हैं और Realme 5 Series का Pro स्मार्टफोन Realme 5 Pro  Geekbench लिस्टिंग में दिखाई दिया है। जिन्हें नहीं पता है उन्हें बता दें कि Geekbench एक बेंचमार्किंग वेबसाइट है, जो स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस के हिसाब से उनकी परफॉर्मेंस को स्कोर करती है। इस लिस्टिंग में डिवाइस की कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस से पर्दा भी उठा है।

Realme 5 Pro Geekbench Score and Details

लिस्टिंग के मुताबिक, Realme 5 Pro में Snapdragon 710 SoC शामिल होगा और यह 8GB रैम के साथ आएगा। माना जा रहा है कि डिवाइस RMX1971 मॉडल नंबर के साथ आएगी और इसमें Android 9 Pie बेस्ड Color OS शामिल होगा। इसके अलावा इस लिस्टिंग में Realme 5 Pro का बेंचमार्क स्कोर भी दिया गया है। लिस्टिंग के अनुसार,  इस स्मार्टफोन को सिंगल-कोर टेस्ट में 1,143 स्कोर मिला है और मल्टि-कोर टेस्ट में 4,618 स्कोर मिला है। जैसा कि हमने आपको बताया कि कंपनी इन स्मार्टफोन को 20 अगस्त को लॉन्च करने वाली है, इसलिए इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की सही जानकारी हमें लॉन्च में पता चलेगी। 

Realme 5 Pro Geekbench listing

बता दें कि कंपनी के साथ-साथ ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart भी Realme के इन अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 5 और Realme 5 Pro को टीज कर रही है। हाल में आए एक लेटेस्ट टीजर के मुताबिक, Realme 5 में जहां 5,000mAh की पावरफुल बैटरी होगी वहीं Realme 5 Pro स्मार्टफोन में VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। हालांकि फिलहाल Realme 5Pro स्मार्टफोन में दी गई बैटरी की कैपेसिटी के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध है। लेकिन Realme का दावा है कि उसका फास्ट चार्ज VOOC 3.0 डिवाइस की बैटरी को 30 मिनट में 55 फीसदी चार्ज कर देगा।

कंपनी ने कुछ दिन पहले कंपनी ने Realme 5 Pro को भी टीज किया था और कंफर्म किया था कि Realme 5 Pro में 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे वाला क्वॉड-कैमरा सेटअप होगा। इस 48-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाले कैमरा में Sony IMX 586 सेंसर होगा, जिसे हम इससे पहले Xiaomi Redmi Note 7 Pro, Oppo Reno, OnePlus 7-series और कुछ अन्य स्मार्टफोन में देख चुके हैं।

इसके अलावा BGR India को हाल ही में कंपनी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Realme 5 और Realme 5 Pro के साथ भारत में Realme Buds 2.0 भी लॉन्च होंगे। कंपनी ने अपने सबसे पहले ईयरफोन Realme Buds को भारत में 499 रुपये कीमत में लॉन्च किया था। यह ईयरफोन 11mm ऑडियो ड्राइवर के साथ आते हैं। अब कंपनी इसका अलगा वर्जन Realme Buds 2.0 लॉन्च करने वाली है और कंपनी इसे पहले के मुकाबले बेहतर अपग्रेड के साथ पेश कर सकती है।