Realme 5 Pro स्मार्टफोन को एक नई अपडेट मिली है, जो वर्जन नंबर RMX1971EX_11_A.09 के साथ आती है। यह सॉफ्टवेयर अपडेट 321MB साइज के साथ आती है और स्मार्टफोन के लिए अगस्त 2019 महीने तक का सिक्योरिटी पैच लेकर आती है। अपडेट के चेंजलॉग से पता चलता है कि यह अपडेट सिक्योरिटी पैच के अलावा स्मार्टफोन के लिए सिस्टम स्टेबिलिटी भी लेकर आती है और साथ ही फोन के कैमरा में भी सुधार करती है।

अपडेट को डाउनलोड करने के बाद यूजर्स Realme 5 Pro के रियर कैमरा में काफी सुधार महसूस करेंगे। कंपनी के मुताबिक, अपडेट के बाद यूजर्स को तस्वीरों में बेहतर शार्पनेस दिखाई देगी। इसके अलावा इस अपडेट में खासे बदलाव देखने को नहीं मिलते हैं।

आप इस अपडेट को अपने फोन की settings ऐप पर जाकर चैक कर सकते हैं। इस ऐप में Software Updates नाम के ऑप्शन पर टैप कर आप इस नई सॉफ्टवेयर अपडेट को चैक कर सकते हैं। यदि आपको यह अपडेट अभी तक नहीं मिली है, तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। ज्यादातर केस में अपडेट धीरे-धीरे सभी स्मार्टफोन के लिए रिलीज की जाती है। ऐसे में कई बार यह कुछ स्मार्टफोन में थोड़ा देर में पहुंचती है।

बता दें कि Realme 5 Series इस साल अगस्त में लॉन्च की गई थी। इस सीरीज Realme 5 और Realme 5 Pro शामिल हैं। Realme 5 Pro को भारत में तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ आएगा, जिसकी कीमत 13,999 रुपये (Realme 5 Pro price in India) होगी। इसका मिड वेरिएंट 6GB RAM के साथ 64GB स्टोरेज के साथ 14,999 रुपये की कीमत में बिक्री के लिए आएगा। वहीं इस स्मार्टफोन का टॉप मॉडल 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा जिसकी कीमत 16,999 रुपये है।

Realme 5 Pro स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 712 SoC पर रन करता है। इसमें दिए कैमरा सेटअप की बात करें तो स्मार्टफोन में Sony IMX586 का 48-मेगापिक्सल इमेज सेंसर दिया गया है। अन्य कैमरा में 8-मेगापिक्स्ल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल सेंसर शामिल हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन में 4,035mAh की बैटरी आती है, जो कि VOOC 3.0 फास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है।