Realme 5 आज पहली बार सेल पर आएगा. चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Realme ने हाल में ही भारत में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. Realme 5 स्मार्टफोन की सेल ऑनलाइन वेबसाइट Flipkart और कंपनी के ई-स्टोर realme.com पर आज दोपहर 12 बजे शुरू होगी. इस स्मार्टफोन की मेजर हाईलाइट इसके बैक में दिया क्वार्ड कैमरा सेटअप है. कंपनी ने बजट सेगमेंट पर कब्जा करना चाहती है. यही कारण है कि उसने क्वार्ड कैमरा सेटअप वाले इस स्मार्टफोन को काफी एग्रेसिव प्राइज में लॉन्च किया है. Realme 5 स्मार्टफोन को भारत में 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत (Realme 5 Price in India) में लॉन्च किया है. Realme 5 स्मार्टफोन की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर (Realme 5 Specifications and Features) के साथ सेल ऑफर्स (Realme 5 Sale Offers) की पूरी जानकारी इस प्रकार हैं.

Realme 5 Price in India

Realme 5 को कंपनी ने तीन रैम और स्टोरेज मॉडल में पेश किया है. पहला वेरिएंट 3GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 9,999 रुपये (Realme 5 price in India) है. Realme 5 का मिड वेरिएंट 4GB RAM के साथ 64GB स्टोरेज के साथ आएगा जिसकी कीमत 10,999 रुपये होगी. और Realme 5 का टॉप वेरिएंट 4GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा जिसकी कीमत 11,999 रुपये है.

Realme 5 के सेल ऑफर्स की बात करें तो फ्लिपकार्ट से खरीदने पर बॉयर्स को 99 रुपये में मोबाइल प्रोटेक्शन मिल रहा है. इसके साथ ही Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड से 5 प्रसेट का कैशबैक और नो-कोस्ट ईएमआई का ऑफर मिल रहा है. वहीं Axis Bank Buzz से 5 प्रसेंट का कैशबैक मिलेगा. वहीं Realme.com से खरीदने पर जियो सब्सक्राइबर्स को 7,000 रुपये तक के बेनिफिट, Paytm UPI से पेमेंट करने पर 2,000 रुपये तक का कैशबैक और MobiKwik से पेमेंट करने पर बॉयर्स को 10 प्रसेंट (1500 रुपये तक) का सुपरकैश मिल रहा.

Realme 5 Specifications

Realme 5 में 6.5-इंच की बड़ी लंबी HD+ डिस्प्ले दी है, जिसका रेज्यूलेशन 720×1600 पिक्सल है. यह डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है. चिपसेट की बात करें तो कंपनी का ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 665 SoC के साथ आता है जो कि 4GB RAM और 128GB स्टोरेज के पेयर्ड है. इंटरनल स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें MicroSD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है.

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इस स्मार्टफोन के बैक में क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्सल, जिसका अपर्चर f/1.8 है. सेकेंडरी कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा मैक्रो सेंसर दिया गया है. फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें कंपनी ने 13-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नाइपर दिया है जो कि AI ब्यूटी मोड के साथ आता है.

इस फोन की दूसरी खासियत इसमें दी गई मैसिव 5,000mAh की बैटरी है, जो कि 10W फास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 9 Pie OS पर बेस्ड Color OS पर रन करेगा.