Realme 5 के अपग्रेडिड स्मार्टफोन Realme 6 के बारे में काफी समय से जानकारी सामने आ रही है। इससे पहले आपको बता दें कि ओप्पो का फॉर्मर सब ब्रांड रियलमी 20 नवंबर को Realme X2 Pro को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुका है। अब खबरें हैं कि कंपनी जल्द ही Realme 5 के अपग्रेडिड स्मार्टफोन को लॉन्च केरगी। अब इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले फोन का रिटेल बॉक्स ऑनलाइन देखा गया है। ऐसी खबरें हैं कि यह स्मार्टफोन पेंटा कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है।

इससे पहले Realme 5 और Realme 5 Proमें क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया था। हालांकि Realme 6 का जो रिटेल बॉक्स ऑनलाइन लीक हुआ है उसके मुताबिक इसकी कीमत RMB 1,000 (लगभग 10,000 रुपये) हो सकती है।

2020 में हो सकता है लॉन्च

खबरों के मुताबिक इस मोबाइल को 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। Realme 6 की लीक्ड इमेज में फोन के बारे में और भी जानकारी मिलती है। स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ पांच होल डिस्प्ले डिजाइन दिया जा सकता है। लीक्ड इमेज के मुताबिक Realme 6 में सेंटर अलाइन पंच होल कटआउट होगा। यह स्मार्टफोन अभी टेस्टिंग फेज में है। एक अन्य इमेज में सेटिंग पेज दिखाई दे रहा है जो चाइनीज लैंग्वेज में है।

ड्यूल सिम होगा स्मार्टफोन

हालांकि इसमें ड्यूल सिम कनेक्टिविटी के अलावा किसी दूसरी स्पेसिफिकेशंस का कोई पता नहीं चल पाया है। आपको बता दें कि Realme ने 18 महीने पहले भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया था। लेकिन काफी कम समय में कंपनी ने भारतीय मार्केट में काफी अच्छा खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। आज रियलमी भारत मार्केट में चौथी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है। रियलमी भारत में सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाला ब्रांड बन गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस फाइनेंशियल ईयर के तीसरे क्वॉर्टर में कंपनी ने 1 करोड़ स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है।