Realme A1 retail box leaks: Realme A1 स्मार्टफोन के बारे में पिछले साल से बातें हो रही हैं। यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जिसके बारे में पहले से ही बात हो रही है। हालांकि रियलमी ने Realme A1 को कुछ महीनों पहले लॉन्च हुए Realme 3 और Realme 3 Pro के साथ लॉन्च नहीं किया। हालांकि अब इस स्मार्टफोन का रिटेल बॉक्स ऑनलाइन लीक हुआ है। इस लीक इमेज से पता चलता है कि Realme A1 को जल्द ही स्मार्टफोन मार्केट में पेश किया जा सकता है।
हालांकि लीक्ड रिटेल बॉक्स से स्मार्टफोन की दूसरी डिटेल्स का पता नहीं चलता है। इससे यह पता नहीं चलता है कि Realme A1 को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। पिछले लीक से पता चलता है कि Realme A1 को Realme U1 और Realme 2 की कीमत के बीच में उतारा जा सकता है।

इसके अलावा फरवरी में हुई स्मार्टफोन की लीक से पता चलता है कि Realme A1 में वॉटरड्रॉफ स्टाइल नॉच आ सकता है। यह रियलमी का नई सीरीज का फोन हो सकता है। खबरों के मुताबिक  Realme A1  को एंट्री लेवल डिवाइस के तौर पर पेश किया जाएगा और इसे ColorOS 6 के साथ पेश किया जाएगा जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड होगा। फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। इसके अलावा इसे ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 1.8GHz होगी।

स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। इसमें 2जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज का एक वेरिएंट हो सकता है और दूसरा वेरिएंट 3जीबी रैम के साथ आ सकता है। इसमें भी 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। फोन में 4,200mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो एंट्री लेवल स्मार्टफोन में सबसे अधिक हो सकती है। रियलमी को भारत में अपना ऑपरेशन शुरू किए हुए लगभग एक साल ही हुआ है। लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने भारत में अच्छा खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है।कंपनी भारत में Realme C2, Realme 3, Realme 3 Pro, Realme U1, Realme C1, Realme 2 Pro और Realme 2 स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी है।