Realme ने घोषणा की है कि उसके दुनियाभर में 1.7 करोड़ यूजर्स हो गए हैं। कंपनी ने 15 महीने पहले अपना ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान कंपनी एक तेजी से बढ़ते हुए स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में उभरी है। Realme Mobiles के सीईओ Madhav Sheth ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 90 दिनों में कंपनी से 70 लाख यूजर्स जुड़े हैं। यह नंबर कंपनी का एक्टिव यूजर बेस दिखाता है। यह खबर ऐसे समय पर सामने आई है जब जून में कंपनी ने पुष्टि की है कि उसने 1 करोड़ स्मार्टफोन का शिपमेंट कर दिया है।

Realme ships 7 million devices in 90 days

आपको याद दिला दें कि कंपनी ने पिछले साल मई में Realme 1 को सबसे पहले लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ओप्पो से अलग होते हुए एक सेपरेट ब्रांड बन गया था। भारत में कंपनी इस समय टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक है। काउंटरप्वॉइंट की रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक 2019 के दूसरे क्वॉर्टर में यह चौथा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड था। इसके अलावा कंपनी ऑनलाइन रिटेल सेगमेंट में भी दसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी थी।

Counterpoint Research के मुताबिक पिछले साल कंपनी ने 848% ग्रोथ हासिल की है। रियलमी स्मार्टफोन सेगमेंट में मौजूद शाओमी और सैमसंग को कड़ी टक्कर दे रहा है। Realme ने सबसे पहले भारतीय मार्केट में एंट्री की थी। इसके बाद भारत में सफलता हासिल करने के बाद अब कंपनी अपनी घरेलू मार्केट चीन और यूरोप में एंट्री कर चुकी है।

कंपनी ने हाल में चीन में Realme X2 Pro को लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। कंपनी पहले ही एंट्री लेवल और मिड रेंज प्राइस सेगमेंट में अपने फोन बेच रही है। Realme X2 Pro के जरिए कंपनी अब इस रेंज से ऊपर प्रीमियम की तरह बढ़ने की कोशिश कर रहा है।