Realme चीन में अपना 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन 15 अगस्त को लॉन्च करेगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को सबसे पहले 8 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगी। Realme के 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन (Realme 64 MP Camera Phone) की खासियत होगी कि इसमें क्वार्ड कैमरा सेटअप होगा। Realme भारत में इस स्मार्टफोन को 8 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित कंपनी के इवेंट ‘कैमरा इनोवेशन इवेंट’ में लॉन्च करेगी।

यह दिलचस्प है कि कंपनी सीधे क्वार्ड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। अब तक रियलमी अपने स्मार्टफोन्स में ड्यूल कैमरा सेटअप ही देता आया है। रियमी अपने अपकमिंग 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन को टीज करते हुए इससे क्लिक की गई फोटोज को सोशल मीडिया पर शेयर कर चुका है। अपने अपकमिंग 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन को टीज करते हुए बताया था कि ये कैमरा सेंसर सैमसंग का 64 MP ISOCELL GW1 होगा।

Photo: GizmoChina

माधव सेठ ने अपने ट्वीट में इस स्मार्टफोन में लगे कैमरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में सैमसंग का 64 मेगापिक्सल GW1 सेंसर के साथ लगा होगा जिसमें 1.6 माइक्रॉन का पिक्सल साइज होगा। ट्विटर पर शेयर की गई इस फोटो में कंपनी का वॉटरमार्क ’64MP AI Quad Camera’ मौजूद है। यानी इस स्मार्टफोन में क्वार्ड कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 64MP होगा। बता दें कि इन दिनों सभी स्मार्टफोन मेकर कंपनियां 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं, जिनमें Samsung और शाओमी प्रमुख हैं।

क्वार्ड कैमरा सेटअप वाले इस स्मार्टफोन में कंपनी वाइड एंगल कैमरा लेंस, मैक्रो लेंस और डेप्थ सेंसर दे सकती है। फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे और किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस फोन का डिजाइन कैसा होगा। क्या कंपनी इस फोन को नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च करेगी या फिर इसमें हाल में ही लॉन्च किए Realme X की तरह पॉप-अप सेल्फी कैमरा मैकेनिज्म दे सकती है। हालांक कंपनी इस स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले भी दे सकती है।