Realme ने होम मार्केट चीन में स्मार्टफोन की नई Q-सीरीज  को टीज किया है। कंपनी ने एक टीजर पोस्टर में 5 सितंबर को एक इवेंट में इससे पर्दा उठाने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी चीन में Realme XT को लॉन्च कर सकती है। ये स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने भारत में इस स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है लेकिन इसकी कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने 64-मेगापिक्सल कैमरा स्मार्टफोन के साथ चीन में नई Q सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

Realme ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में जानकारी दी है कि Q-सीरीज के स्मार्टफोन को Qualcomm Snapragon 712 चिपसेट के साथ पेश किया जाेगा। अटकलें हैं कि कंपनी Realme 5 Pro को चीन में Realme Q नाम से लॉन्च कर सकती है। Realme के CMO ने कन्फर्म किया है कि कंपनी 5 सितंबर के इवेंट में चार प्रोडक्ट लॉन्च करेगी।

इन चार डिवाइसेस में से तीन – Realme XT, और रिब्रांडेड Realme 5 और 5 Pro हो सकते हैं हैं।  Realme XT से कंपनी भारत और चीन दोनों जगहों पर पर्दा उठा चुकी है, लेकिन कीमत के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Realme XT cameras detailed

Realme XT 64-मेगापिक्सल क्वॉड-कैमरा सेटअप के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा। इस सेटअप में Samsung GW1 कैमरा सेंसर होगा, जिसे कंपनी ने हाल ही में पेश किया था। इस सेंसर में 48-मेगापिक्सल सेंसर से 38 प्रतिशत ज्यादा पिक्सल होंगे। इस सेटअप का प्राइमरी सेंसर 64-मेगापिक्सल का होगा, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आएगा। अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल सेंसर होगा जो अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस के साथ आएगा और दो सेंसर 2-मेगापिक्सल के होंगे, जो मैक्रो और पोट्रेट कैमरा लेंस होंगे। इसके अलावा इसमें एक 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा।

Specifications and features

जैसा की नाम से पता चलता है अपकमिंग Realme XT मौजूदा Realme X का अपग्रेड होगा। हालांकि यह Realme X के मुकाबले काफी अलग होगा। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Realme XT में 6.4-इंच की Super AMOLED डिस्प्ले होगी, डो वाटरड्रॉप नॉच के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 712 SoC देगी, जो 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आएगा। इसके अलावा इसके दो अन्य वेरिएंट भी होंगे, जिनमें 6GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी और दूसरे में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज होगी।

कंपनी इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी देगी, जो 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें Android 9 Pie बेस्ड ColorOS 6 स्किन शामिल होगी। स्मार्टफोन Silver Wing White और Pearl Blue कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएग। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन स्मार्टफोन अगले महीने चीन में सेल के लिए पेश किया जाएगा।