Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन Realme Q की लाइव तस्वीरें और पोस्टर ऑनलाइन लीक हुए है। इन तस्वीरों और पोस्टर में स्मार्टफोन का डिजाइन साफ तौर पर देखा जा सकता है। बता दें कि Realme ने हाल ही में घोषणा की थी कंपनी मार्केट में Realme Q Seires के तहत अपने चार नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने टीज किया है कि इनमें से एक स्मार्टफोन Snapdragon 712 SoC के साथ आएगा। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 5 Pro का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है।

Realme Q details

अब सामने आया पोस्टर और कुछ लाइव तस्वीरों ने इस अंदाजे को काफी हद तक कंफर्म कर दिया है कि अपकमिंग Realme Q भारत में लॉन्च हुए Realme 5 Pro का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है। GSMArena की एक रिपोर्ट में भी बताया गया है कि Realme Q स्मार्टफोन मौजूदा Realme 5 Pro का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है।

Realme Q poster

लीक हुई तस्वीरों में देखा गया अपकमिंग स्मार्टफोन का डिजाइन Realme 5 Pro से पूरी तरह से मेल खाता है। कंपनी ने Realme 5 Pro को Realme 5 के साथ भारतीय मार्केट में पहले ही लॉन्च कर दिया है। अब कंपनी इसे चीन में Realme Q के नाम से लॉन्च कर सकती है।

Realme ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में जानकारी दी है कि Q-सीरीज के स्मार्टफोन को Qualcomm Snapragon 712 चिपसेट और 48-मेगापिक्सल के साथ पेश किया जाेएगा। Realme के CMO ने कन्फर्म किया है कि कंपनी 5 सितंबर के इवेंट में चार प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। कंपनी ने पोस्टर में इस अपकमिंग डिवाइस की कीमत का हिंट भी दिया है। पोस्टर के मुताबिक, Realme Q चीनी करंसी RMB के हिसाब से ट्रिपल-डिजिट कीमत के साथ लॉन्च होगा। इसका मतलब यह है कि इस डिवाइस की ज्यादा से ज्यादा कीमत RMB 999 रुपये हो सकती है, जो भारतीय करंसी के हिसाब से 10,000 रुपये होती है।

कंपनी इस स्मार्टफोन को कम से कम 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि इस सीरीज में शामिल अन्य स्मार्टफोन में Realme 5 और Realme 5T के रिब्रांडेड वर्जन होंगे। इसके अलावा इस सीरीज में शामिल चौथा स्मार्टफोन बिल्कुल नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन हो सकता है।