Realme Q स्मार्टफोन चीन में कल यानी 5 सितंबर को लॉन्च करने वाली है। स्मार्टफोन पिछले कुछ समय से लगातार लीक्स का पार्ट बना हुआ है और अब लॉन्च से ठीक एक दिन पहले इस स्मार्टफोन का एक नया लीक सामने आया है, जिसमें Realme Q की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स का पता चला है। बता दें कि पिछले कुछ समय से लीक्स Realme Q को Realme 5 Pro का रिब्रांडेड वर्जन होने की तरफ इशारा कर रहे थे। अब लेटेस्ट लीक भी इन पिछले लीक से काफी मेल खाती है।

Realme Q leaked features, specifications

यह लेटेस्ट लीक खुद Realme के CMO Xu Qi Chase के द्वारा दी गई है, जिन्होंने Weibo पर इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशंस को कंफर्म किया है। Chase के मुताबिक, Realme Q में 4,035mAh की बैटरी होगी, जो 20W VOOC फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें Qualcomm Snapdragon 712 चिपसेट होगा, जो Realme 5 Pro में भी दिया गया है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इस अपकमिंग स्मार्टफोन में Android 9 Pie पर बेस्ड ColorOS 6 स्किन दी जाएगी।

इससे पहले आई एक लीक में स्मार्टफोन का डिजाइन देखने को मिला था और बता दें कि इस लीक में अपकमिंग Realme Q काफी हद तक Realme 5 Pro जैसा लगता है। इसके अलावा इससे पहले Realme ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में जानकारी दी थी कि Q-सीरीज के स्मार्टफोन को Qualcomm Snapragon 712 चिपसेट और 48-मेगापिक्सल के साथ पेश किया जाऐगा। Realme के CMO ने कन्फर्म किया था कि कंपनी 5 सितंबर के इवेंट में चार प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। कंपनी ने पोस्टर में इस अपकमिंग डिवाइस की कीमत का हिंट भी दिया था। पोस्टर के मुताबिक, Realme Q चीनी करंसी RMB के हिसाब से ट्रिपल-डिजिट कीमत के साथ लॉन्च होगा। इसका मतलब यह है कि इस डिवाइस की ज्यादा से ज्यादा कीमत RMB 999 रुपये हो सकती है, जो भारतीय करंसी के हिसाब से 10,000 रुपये होती है।

कंपनी इस स्मार्टफोन को कम से कम 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि इस सीरीज में शामिल अन्य स्मार्टफोन में Realme 5 और Realme 5T के रिब्रांडेड वर्जन होंगे। इसके अलावा इस सीरीज में शामिल चौथा स्मार्टफोन बिल्कुल नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन हो सकता है।