नई दिल्‍ली: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो ने भारत में अपने ‘R’ सीरीज के स्मार्टफोन्स को उतार दिया है. इसके तहत कंपनी ने बुधवार को Realme U1 को लॉन्च कर दिया है. रीयलमी U1 की कीमत (3 जीबी/32 जीबी) सीरीज के लिए 11,999 रुपये है, जबकि (4 जीबी/64 जीबी) स्पेक मॉडल की कीमत 14,499 रुपये तय की गई है. इसे एम्बिसियस ब्लैक, ब्रेव ब्लू और फैरी गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है.

लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, Realme U1 स्मार्टफोन सिर्फ अमेजन से ही खरीदा जा सकता है. यहां से स्मार्टफोन खरीदने पर विशेष ऑफर भी दिया जा रहा है. इसके तहत एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 5% कैशबैक मिलेगा, साथ ही नो कास्‍ट ईएमआई (No Cost EMI) की सुविधा भी ग्राहकों को मिलेगी. इसकी बिक्री 5 दिसंबर को 12 बजे से अमेजन पर होगी.

आज से भारत में बिकने लगा Samsung Galaxy A9, जानिए कीमत और ऑफर्स

दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें Helio P70 processor
Realme U1 के बारे में बताया गया है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें Helio P70 processor है. कंपनी ने इसके दो वेरिएंट लांच किए हैं. इसके तहत एक वेरियंट में 3 जीबी की रैम दी गई है, जबकि इसकी इंटरनल मैमोरी 32 जीबी की है. दूसरे वेरियंट में 4 जीबी की रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है. इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं.

फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का कैमरा
Realme U1 स्‍मार्ट फोन में फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसमें सोनी का AMX 576 सेंसर दिया गया है. इससे कम रोशनी में भी अच्छी फोटो ली जा सकती है. इसमें हायब्रिड HDR मोड भी दिया गया है. इसके रियर में 13 मेगापिक्सल के 2 कैमरे दिए गए हैं. इसमें स्लो मोशन वीडियो का फीचर भी दिया गया है.