Realme X ‘Spider-Man: Far From Home’ Edition announced: Realme ने हाल में चीन में Realme X को लॉन्च किया था, और कंपनी ने चीन में इस स्मार्टफोन के स्पेशल एडिशन की घोषणा की है। Realme ने  Realme X के Spider-Man: Far From Home special edition वेरिएंट की घोषणा की है। कंपनी ने इसके लिए Marvel Studios के साथ पार्टनरशिप की है। चीन में यह स्मार्टफोन (Realme X ‘Spider-Man: Far From Home’ Edition) 9 जुलाई को बिक्री के लिए आएगा। इसमें 8जीबी रैम के साथ 128GB स्टोरेज दी गई है। इससे पहले Realme India CEO Madhav Sheth ने भी Spider-Man-themed Realme X को अपने ट्विटर पर टीज किया था।

हालांकि इस स्मार्टफोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वीबो के मुताबिक Realme X Spider-Man: Far From Home special edition कस्टम गिफ्ट बॉक्स में अवेलेबल होगा। इस स्मार्टफोन की चीन में सेल 9 जुलाई को 10am पर होगी। इसमें कंपनी ने 8GB RAM + 128GB स्टोरेज दी है। यह स्पेशल एडिशन है इसलिए Realme X model को लिमिटिड संख्या में उपलब्ध करवाया जा सकता है।

Realme X फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
Realme X को चीन में तीन स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत RMB 1,499 (लगभग 15,300 रुपये), 6GB RAM और 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत RMB 1,599 (लगभग 16,300 रुपये) और टॉप एंड मॉडल 8GB RAM/128GB storage की कीमत RMB 1,799 (लगभग 18,400 रुपये) है। Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है। इसमें नॉच नहीं दिया गया है।

फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे का रिजॉल्यूशन 16मेगापिक्सल का है। Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। फोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें एक सेंसर 48मेगापिक्सल का है। डेप्थ सेंसर के लिए 5मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में Qualcomm Snapdragon 710 SoC के साथ AI HyperBoost technology दी गई है। फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है। फोन कलरओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है।