Realme का एक लेटेस्ट स्मार्टफोन कुछ दिनों पहले एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर RMX1991 मॉडल नंबर के साथ देखा गया था, जिसके बाद से कंपनी ने चीन की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस स्मार्टफोन को टीज कर यह कंफर्म कर दिया था कि यह स्मार्टफोन चीन में Realme X2 के नाम से लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी के द्वारा Weibo पर एक लेटेस्ट टीजर (via Fonearena) शेयर किया गया है, जिससे यह भी कंफर्म हो गया है कि यह स्मार्टफोन चीन में 24 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।

पिछले टीजर और सर्टिफिकेशन वेबसाइट की लिस्टिंग में देखे गए इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से इसके Realme XT का रिब्रांडेड वर्जन होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट की गई Realme X2 की स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 6.4-इंच की Samsung AMOLED पैनल वाली वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले, 64-मेगापिक्सल क्वॉड रियर कैमरा और 4000mAh बैटरी के साथ आएगा। भारत में Realme XT को भी इन्हीं फीचर्स के साथ लॉन्च किया है।

हालांकि Realme X2 को में Snapdragon 730G चिपसेट और 32-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किए जाने की बात की जा रही है। वहीं भारत में Realme XT में Snapdragon 712 चिपसेट और 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। हालांकि आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में भारत में Realme XT 730G को दिसंबर में लॉन्च करने का खुलासा किया है। यह दोनों स्मार्टफोन एक ही हो सकते हैं।

यदि यह अपकमिंग स्मार्टफन Realme XT का रिब्रांडेड वर्जन होता है तो प्रोसेसर और सेल्फी कैमरा में बदलाव के अलावा यह स्मार्टफोन काफी हद तक Realme XT जैसे फीचर्स के साथ आ सकता है। Realme XT की बात की जाए तो इसमें 4GB रैम, 6GB रैम और 8GB रैम वेरिएंट के ऑप्शन दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड-कैमरा सेटअप में 64MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। दूसरा कैमरा 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और अन्य दो कैमरे 2-मेगापिक्सल के हैं, जो मैक्रो और पोट्रेट कैमरा लेंस के साथ आता हैं। Realme XT में 4,000mAh की बैटरी दे गई है, जो 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। वहीं Realme XT 730G की बात करें तो यह स्मार्टफोन 30W VOOC Flash Charge के साथ आएगा।