Realme होम मार्केट चीन और यूरोप में कल अपने पहले प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्च से पहले कंपनी इस स्मार्टफोन को कई बार टीज कर चुकी है और इसके मेजर स्पेसिफिकेशंस और  फीचर्स रिवली कर चुकी है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन की कई सारे लीक्स भी सामने आए हैं। Realme X2 Pro स्मार्टफोन के लेटेस्ट लीक में इस स्मार्टफोन का हेंड्स-ऑन वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में इस स्मार्टफोन  के बैक और फ्रंट से दिखाया गया है। हालांकि  Realme  के सीएमओ पहले ही इस स्मार्टफोन के रेंडर्स को Weibo पर शेयर कर चुके हैं।

Realme X2 Pro features, specifications (expected)

कंपनी ने इसकी कुछ स्पेसिफिकेशंस को बता दिया है। हमें पहला ही पता है कि Realme X2 Pro को  6.5-inch AMOLED display के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले पैनल 135Hz टच सेम्पलिंग रेट के साथ आएगी जो कि इसके क्विकर और प्रीसाइज टच इनपुट देती है। यानी Realme X2 Pro टच, टाइपिंग और स्क्रॉल करने के दौरान काफी स्मूथ एक्सपीरिएंस देगा। साथ ही फोन में Snapdragon 855+ प्रोसेसर होगा। फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप होगा, जो डेडिकेटिड टेलीफोटो लेंस के साथ आएगा।

Realme यह भी रिवील कर चुका है कि Realme X2 Pro को ड्यूल स्टीरियो स्पीकर के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी ने यूरोपियन ट्विटर हैंडल से पुष्टि की है कि फोन में ड्यूल स्टीरियो स्पीकर होगा जो Dolby Atmos के साथ आएगा। इसके साथ ही यह Hi-Res ऑडियो सर्टिफिकेशन के साथ आएगा। यह Realme X सीरीज का पहला स्मार्टफोन होगा जो Dolby Atmos के नेटिव सपोर्ट के साथ आएगा।

इससे पहले हाल में पता चला है कि इस स्मार्टफोन का प्राइमेरी कैमरा 64MP का होगा। इस स्मार्टफोन को टीज करते हुए रियलमी ने Realme X2 के एक और फीचर को रिलीव किया है। इस स्मार्टफोन में 50W SuperVOOC चार्ज सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा एक रियलमी स्मार्टफोन मॉडल नंबर RMX1931 के साथ Bluetooth SIG पर स्पॉट हुआ था। लिस्टिंग से पता चलता है कि स्मार्टफोन ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ आएगा, जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.84GHz होगी। Realme ने अभी तक X2 Pro के लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। हालांकि GSMArena report के मुताबिक कंपनी इसे एशिया और यूरोपियन मार्केट में एक साथ लॉन्च करेगी।