चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने पिछले महीने भारत में Realme X2 Pro को लॉन्च करते हुए एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया था। Realme ने कंफर्म किया कि वह भारत में दिसंबर महीने में Realme XT 730G  को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने इस इवेंट में Realme के अपकमिंग ट्रू वायरलैस इयरबड्स को भी टीज किया था। हालांकि Realme तब ये नहीं बताया था कि इन्हें कब लॉन्च किया जाएगा। खबरों के मुताबिक भारत में Realme XT 730G और Realme AirPods को 20 दिसंबर से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

Realme XT 730G India launch date, expected price

मोबाइल न्यूज पर आधारित वेबसाइट 91mobiles, के मुताबिक Realme XT 730G को भारत में 20 दिसंबर से पहले लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि रिपोर्ट सटीक लॉन्च डेट और टाइम के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक फोन भारत में अगले दो हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रियलमी के इस स्मार्टफोन की भारतीय मार्केट में कीमत 17,000 रुपये हैं। Realme XT 730G, फोन के साथ कंपनी अपने ट्रू वायरलैस इयरबड्स Realme AirPods को भी लॉन्च कर सकती है।

Watch: Top smartphones to launch in December 2019

Realme AirPods

Realme AirPods को बीते महीने फिलीपींस में Realme Wireless Youth Buds ब्रांड से स्पॉट किया गया था। ये लिमिटेड एडिशन प्रोडक्ट 3,499 फिलीपिंस पैसो (करीब 4,900 रुपये) की कीमत में लिस्ट किए गए थे। रियलमी के एयरपॉड्स के डिजाइन Samsung Galaxy Buds की तरह हो सकता है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि रिलयमी के ट्रूली वायरलैस इयरबड्स का डिजाइन एप्पल के लेटेस्ट इयरबड्स AirPods Pro से मिलता जुलता हो सकता है। रियलमी के अपकमिंग Airpods को भारत में 5,000 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।