Realme ने भारत में 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला पहला स्मार्टफोन Realme XT लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे भारत में 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत (Realme XT Price in India) में लॉन्च किया है। लॉन्च के दौरान Realme India के CEO माधव सेठ ने कंफर्म किया कंपनी इस साल के अंत तक एक और स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ये स्मार्टफोन Snapdragon 730G चिपसेट और 30W VOOC चार्ज सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

रियलमी का अपकमिंग स्मार्टफोन Realme XT 730G गेम सेंट्रिक स्मार्टफोन होगा, जिसकी स्पेसिफिकेशंस Realme XT से मिलती जुलती होंगी। इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो कंपनी इसे भारत में 20,000 रुपये के सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि फिलहाल कीमत (Realme XT 730G Price in India) को लेकर स्थिति लॉन्च के बाद भी साफ हो पाएगी।

Realme के इस स्मार्टफोन में जो अपडेट हमें इसके चिपसेट और फास्ट VOOC चार्जिंग में देखने को मिलेगा। रियलमी एक्सटी 730जी के नाम से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये मिडरेंज के चिपसेट Snapdragon 730G के साथ Adreno 618 GPU से लैस होगा। इस चिपसेट की क्लॉक स्पीड 2.2Ghz होगी और शानदार ग्राफिक्स के जरिए यूजर्स के गेमिंग एक्सपीरिएंस को बढ़ाएगी।

चार्चिंग की बात करें तो रियलमी फिलहाल अपने स्मार्टफोन्स को 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च करता है। अपकमिं Realme XT 730G में कंपनी 30W VOOC सपोर्ट के साथ लॉन्च करेगी। ये फास्ट टेक्नोलॉजी दोगुनी स्पीड से स्मार्टफोन को चार्ज करेगी।

Realme XT 730G की दूसरी स्पेसिफिकेसंस (Realme XT 730G specifications) की बात करें तो कंपनी इसमें 4,000mAh बैटरी दे सकती है। इस स्मार्टफोन में भी कंपनी 64MP प्राइमेरी कैमरा सेंसर के साथ क्वार्ड कैमरा सेटअप देगी। इसके साथ ही Realme XT 730G में कंपनी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देगी। ये स्मार्टफोन भारत दिसम्बर तक लॉन्च किया जा सकता है।