नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन रेडमी 5 को भारत में 14 मार्च को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि अभी भी यह फोन केवल एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon india पर ही उपलब्ध होगा. ऐमजॉन ने इसके लिए एक पेज भी बनाया है. कस्टमर्स इसे mi.com और एमआई होम स्टोर से भी खरीद सकते हैं. Also Read - चीनी कंपनियों के विरोध का असर, पहचान छिपाने में जुटी ये मोबाइल कंपनी, स्टोर्स पर 'मेड इन इंडिया' लिखा

Also Read - 300 रुपए का लोशन मंगाया, Amazon ने भेजे Bose के वायरलेस इयरबड्स, कीमत 19 हजार, कहा- रख लो...

शाओमी ने इसका टीजर पहले ही जारी कर दिया था. इस फोन को कंपनी ट्रू सुपर पावरहाउस के टैगलाइन से प्रोमोट कर रही है. इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी पावरफुल होगी. यह एक बजट स्मार्टफोन होगा. Also Read - अब लॉकडाउन के बीच तेजी से होगी आपूर्ति, अमेजन इंडिया ने रेलवे के साथ की साझेदारी

यह भी पढ़ें: Mi TV 4A की पहली सेल आज 12 बजे से शुरू, घर बैठे ऐसे करें बुक

चीन में 3 वेरिएंट में लॉन्च 

इस स्मार्टफोन को चीन के बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है. इसके तीन वेरिएंट चीन में लॉन्च किए गए हैं. इनमें 2GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 799 (लगभग 8000 रुपये), 3GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 899 (लगभग 9000 रुपये) और 4GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 1299 (लगभग 13200 रुपये) है.

फोन की स्पेसिफिकेशन 

रेडमी 5 एंड्रॉयड नूगा बेस्ड MIUI 9 पर काम करने वाला हैंडसेट है. जिसे 5.7 इंच HD+ डिस्प्ले से लैस किया गया है. जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. फोन की स्मूथ प्रोसेसिंग के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है.

कैमरा

Redmi 5 में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें 1.25 माइक्रॉन पिक्सल हैं. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है.  सेल्फी कैमरे के साथ शाओमी का ब्यूटीफाई 3.0 का फीचर भी दिया गया है.

बैटरी

फोन की बैटरी 3,300mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि यह 12 दिन की स्टैंडबाइ टाइम देगी.

स्टोरेज

फोन की स्टोरेज की बात करें तो चीन के बाजारों में इसे 16GB और 32GB ऑप्शन में उतारा गया है, जिसमें 2GB, 3GB और 4GB तीन वेरिएंट शामिल हैं.

कीमत

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है Redmi 5 की कीमत 8,000 रुपये के आसपास हो सकती है.