Redmi 8 चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi का अपकमिंग स्मार्टफोन है। कंपनी ने कुछ हफ्तों पहले Redmi 8A स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने के दौरान इस स्मार्टफोन टीज किया था। अब इस स्मार्टफोन्स के लीक रिपोर्ट सामने आ रहे हैं। लेटेस्ट लीक्स में इस स्मार्टफोन के रेंडर्स सामने आए हैं। लेटेस्ट लीक से इस अपकमिंग स्मार्टफोन के डिजाइन और कुछ स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं।

Redmi 8 के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में कुछ बदलाव किए हैं। इनमें नए स्टाइल की नॉच के साथ साथ बॉटम चिन में कंपनी की ब्रांडिंग की गई है। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया है। वहीं अगर बैक डिजाइन की बात करें तो इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है। कैमरा मॉड्यूल के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। वहीं कैमरा मॉड्यूल के ऊपर LED फ्लैश भी दिया गया है।

इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के जुड़ी हुई जानकारियां फिलहाल बाहर नहीं आई हैं। Redmi 8A के लॉन्च होने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इस डिवाइस में भी 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट दे सकती है। इसके साथ ही Redmi 8 में भी वायरलेस FM रेडियो दिया जा सकता है। इसके साथ ही सेल्फी कैमरा के लिए इसमें वाटर ड्रॉप नॉच दिया जा सकता है।

शाओमी Redmi 8 स्मार्टफोन के साथ-साथ भारत में गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro को भी भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन जहां होम मार्केट चीन में पहले ही लॉन्च हो गया है। वहीं Redmi 8 स्मार्टफोन सबसे पहले भारत में लॉन्च किया था जा सकता है। Redmi 8 में कंपनी Snapdragon 660 या फिर Snapdragon 600 सीरीज का चिपसेट दे सकती है। कुछ रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि Snapdragon 439 चिपसेट नहीं है।