Redmi 9 Prime Launch in India: चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने रेडमी सीरीज (Redmi Series) का विस्तार किया है. शाओमी ने भारत में रेडमी 9 प्राइम (Redmi 9 Prime) को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ (4जीबी प्लस 64जीबी वेरिएंट) 9,999 रखी गई है. 4जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प को चार रंगों – स्पेस ब्लू, मिंट ग्रीन, मैट ब्लैक और सनराइज फ्लेयर में 17 अगस्त से 11,999 की कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा.Also Read - Xiaomi यूजर्स को झटका! महंगे हो गए Redmi 9, Redmi 9 Power, Redmi 9 Prime, Redmi 9i समेत कई स्मार्टफोन

शाओमी इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अनुज शर्मा ने एक बयान में कहा, “रेडमी 9 प्राइम के साथ हमारा मकसद नए आविष्कार और एंट्री-लेवल पर बिना किसी रूकावट के प्रवेश कर नई तकनीक के साथ बजट स्मार्टफोन को पेश करना है और इसके साथ ही आगे आने वाले समय में हमारा मंत्र गुणवत्तापूर्ण तकनीकी तक लोगों की पहुंच को सुलभ बनाना है.” Also Read - Xiaomi MI Band 6 Launched in India: SpO2 सेंसर जैसी फीचर्स के साथ जानिए और क्या है खास !

स्मार्टफोन में 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो, 394पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी और 400निट्स ब्राइटनेस के साथ 6.53 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह डिवाइस एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो जी80 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो माली-जी52 जीपीयू द्वारा समर्थित है. Also Read - बेहद सस्ता मिल रहा है Xiaomi का ये 5020mAh बैटरी वाला बजट रेंज स्मार्टफोन

स्मार्टफोन में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 13एमपी का प्राइमरी इमेज सेंसर, 8एमपी सेकेंडरी इमेज सेंसर, 5एमपी का मैक्रो शूटर और 2एमपी का डेप्थ सेंसर है. सेल्फी के लिए डिवाइस में सामने की ओर 8एमपी कैमरा सेंसर मौजूद है.

रेडमी 9 प्राइम में 5020MAH की बैटरी है जो 18वार्ट फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है और 10वार्ट के चार्जर के साथ आता है. डिवाइस में एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक 3.5एमएम का ऑडियो जैक और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है.