Redmi Note 7 की सफलता के बाद Xiaomi इन दिनों इस सीरीज के अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi Note 8 पर काम कर रही है। चाइनीज स्मार्टफोन xiaomi ने इस साल Redmi Note 7 लॉन्च किया था जो कि बॉयर्स के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था। अब कंपनी ने कंफर्म किया है कि वह इसके अपकमिंग अपग्रेड स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो कि Redmo Note 8 होगा। Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने बताया कि कंपनी जल्द ही कंपनी नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये  Redmi Note 8 हो सकता है।

उन्होंने यह बता सोशल मीडिया में एक यूजर्स के सवाल पर जवाब देते हुए Lu Weibing ने कहा कि Redmi Note 8 स्मार्टफोन काफी मजबूत स्पेसिफिकेशंस के साथ आएगा। हालांकि उन्होंने इस स्मार्टफोन के बारे में अन्य डिटेल्स नहीं दी है। Xiaomi हर छह महीने के सर्कल में Redmi Note सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करती है। कंपनी ने इस साल जनवरी में होम मार्केट चीन में Redmi Note 7 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब जब इस स्मार्टफोन की बिक्री को छह महीने हो चुके हैं तो कंपनी इसके अपकमिंग स्मार्टफोन पर काम कर रही है।

Xiaomi के प्रोडक्ट डायरेक्टर Wang Teng ने स्पष्ट किया है कि इस सीरीज का स्मार्टफोन कई सारे इंप्रूवमेंट के साथ आएगा जो कि Redmi Note 7 Pro या Redmi Note 7 को रिप्लेस कर सकता है। Wang Teng के इस बयान के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी जल्द ही Redmi Note 8 को लॉन्च कर सकती है।

शाओमी ने 7 अगस्त को चीन में इनोवेशन इवेंट में इस स्मार्टफोन की पहली झलक दिखा सकती है। ये स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। इस स्मार्टफोन में Samsung ISOCELL Bright GW1 इमेज सेंसर दे सकती है जिसकी घोषणा कंपनी मई महीने में पहले ही कर चुकी है। कैमरा ट्रेंड को देखते हुए प्रमुख फोन मेकर कंपनियां इन दिनों 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme भारत 8 अगस्त को 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।