Xiaomi जल्द ही Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च करेगी। फोन के ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही कंपनी को इस फोन के लिए एक दिन में 14 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिल गए हैं। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ये सिर्फ रजिस्ट्रेशन नंबर ही है ये प्री-बुकिंग के आंकड़े नहीं हैं। Redmi Note 8 सीरीज इससे पहले लॉन्च हुए Redmi Note 7 की अपग्रेडिड सीरीज होगी। Playfuldroid reports के मुताबिक कंपनी Redmi Note 7 की ग्लोबली 2 करोड़ यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है।
इससे पहले शाओमी ने स्मार्टफोन की इमेज ऑनलाइन पोस्ट की थी, जिसमें बताया गया था कि स्मार्टफोन का कैमरा इंप्रेसिव डिटेल्स 25x zoom के साथ आएगा। वहीं Redmi Note 8 Pro के 64-megapixel Samsung ISOCELL Bright GW1 sensor के साथ आने की बात कही जा रही है। यह सेंसर 9248 x 6936 पिक्सल रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करेगा। इसके स्टैंडर्ड वर्जन में 48-megapixel Sony IMX586 रियर सेंसर हो सकता है।

दोनों डिवाइसों को रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है। इस सीरीज में हाई स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया जा सकता है। वहीं दोनों फोन में बड़ी बैटरी भी दी जा सकती है। नई रेडनी सीरीज को NFC connectivity के साथ भी पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी इस सीरीज को 29 अगस्त को लॉन्च करेगी। हाल ही में MediaTek ने यह कंफर्म किया था कि Redmi Note 8 Series कंपनी के लेटेस्ट चिपसेट Helio G90T SoC के साथ आने वाली है, जिसके बाद Redmi के जेनरल मैनेजर Lu Weibing ने Weibo पर Redmi Note 8 Pro का AnTuTu बेंचमार्क भी टीज कर दिया था। अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन सीरीज को एक बार फिर टीज करते हुए इसमें शामिल कुछ अन्य फीचर्स से पर्दा उठाया है।

Weibo पर पोस्ट किए गए इस टीजर में कंपनी ने हिंट दिया है कि यह Redmi Note 8 Series गेमिंग एसेसरीज सपोर्ट और लिक्विड कूलिंग फीचर के साथ आने वाली है। टीजर में यह भी हिंट (via Gadget360) दिया गया है कि दोनों स्मार्टफोन हाई फ्रेम रेट, लिक्विड कूलिंग, नेटवर्क ऑप्टिमाइजेशन, स्मूथ टचस्क्रीन के साथ आएंगे।