Reliance ने इस साल सितंबर में अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की शुरुआत की थी। कंपनी ने इस सर्विस को देश के कुथ इलाकों में शुरू भी कर दिया है। कंपनी ने इस सर्विस के प्लान की डिटेल भी शेयर की है, जिसमें यह भी कंफर्म किया गया है कि यह सर्विस पूरे देश में धीरे-धीरे फैलाई जाएगी। Jio ने JioFiber सर्विस के लिए एक वेलकम ऑफर भी पेश किया है। बता दें कि कंपनी इस सर्विस को भारत में काफी लंबे समय से टेस्ट कर रही थी।

अब The Economic Times की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Reliance Jio अपने जियो फाइबर सब्सक्राइबर्स का आने वाले महीने का भी बिल जनरेट नहीं कर सकेगा। जियो अपनी इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। इस बिल सिस्टम में कंपनी अपनी अलग-अलग सर्विस के बिल को एक बिल में बदल देगी और यूजर्स को एक ही बिल का भुगतान करना होगा।

फिलहाल यह सिस्टम पूरी तरह से स्टेबलाइज नहीं हुआ है, जिसके कारण कंपनी जियोफाइबर सर्विस का अगले महीने का बिल भी जनरेट नहीं कर पाएगी। कंपनी अभी भी अपनी सेल्स और मार्केटिंग टीमों को JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान बेचने की ट्रेनिंग दे रही है। फिलहाल इस ट्रेनिंग के खत्म होने में समय लगेगा। यही कारण है कि जियो अभी भी बिल्स जनरेट नहीं करेगा।

बता दें कि JioFiber प्लान 699 रुपये प्रति महीने से शुरू होते हैं और 8,499 रुपये प्रति महीने तक जाते हैं। इन प्लान में यूजर्स को 100Mbps की शुरुआती स्पीड से लेकर 1Gbps तक की स्पीड मिलती है। इसके अलावा ग्राहकों को कई स्पेशल सर्विस भी मिलती है। इन सर्विस में गेमिंग, होम नेटवर्क शेयरिंग, वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेसिंग, डिवाइस सिक्योरिटी आदि सर्विस शामिल हैं। यदि आपने अभी तक JioFiber सर्विस नहीं ली है तो आप इसे कंपनी की वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं। वेबसाइट पर यूजर्स उनके इलाके में इस सर्विस की उपलब्धता की जानकारी भी ले सकते हैं।