Reliance AGM 2019 को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि दो साल पहले लॉन्च हुआ JIO अब देश का नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर है। देश में जियो के 340 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। मुकेश अंबानी ने बताया कि देश का नंबर वन टेलीकॉम ऑपरेटर जियो दुनिया में नबंर-2 टेलीकॉम ऑपरेटर भी बन गया है।

Reliance Jio देश में अपने ऑपरेशन के तीन साल पूरे करने वाला है। कंपनी ने इसकी शुरुआत 2016 में पांच सितंबर को शुरु की थी। इन तीन सालों में कंपनी का यूजर्स बेस देश में काम कर रही सभी टेलीकॉम कंपनियों से ज्यादा है। मुकेश अंबानी ने जून 2019 के आकंड़ों का हवाला देते हुए बताया कि फिलहाल जियो, ग्राहकों की संख्या के हिसाब से सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है। मर्जर के बाद देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी Vodafone idea को Jio ने पिछाड़ दिया है। फिलहाल वोडाफोन के देश में कस्टमर 331 मिलियन हैं।

रिलायंस की सालाना बैठक को संबोधित करते हुए मुकेश अंबनी ने कहा कि Reliance Jio तेजी के ग्रो कर रहा है और हर महीने दस मिलियन यूजर्स जियो के साथ जुड़ रहे हैं। कंपनी का लक्ष्य जल्द से जल्द देश में 500 मिलियन यूजर बेस बनाने का है। अगर बात करें May 2019, Jio ने Airtel को पछाड़ कर दूसरे नंबर पर था। ट्राई के आकड़ों के मुताबिक तब एयरटेल के पास 320.3 यूजर्स थे वहीं जियो के पास 322.9 मिलियन यूजर्स थे। लेटेस्ट आकड़ों के अनुसार अब Reliance Jio के पास जून 2019 तक 331.3 मिलियन का यूजर बेस है।

इस सालाना बैठक में कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी की बहुप्रतीक्षित ब्रॉडबेंड सर्विस Jio Fiber से भी पर्दा उठा दिया है। उन्होंने बताया कि Jio Fiber के प्लान 700 रुपये से 10,000 रुपये के बीच में होंगी। इसके साथ यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट (100 Mbps से 1 GB तक), इंटरनेट टीवी चैनल, वॉइस एंड वीडियो कॉलिंग, गेमिंग, OTT प्लेटफॉर्म जैसी तमाम सर्विस मिलेंगी।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…