Reliance की फाइबर ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस, JioFiber आज यानी 5 सितंबर को कर्मशियली शुरू होने वाली है। कंपनी ने इस सर्विस के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा पिछले महीने हुई अपनी 42वीं रिलायंस इंडस्ट्रीज AGM में की थी। आज Jio अपनी इस सर्विस की बुकिंग को ओपन कर सकता है और साथ ही इस सर्विस की प्लान की सभी जानकारियां शेयर कर सकता है। इन जानकारियों में प्लान की कीमत, डाटा बेनिफिट्स और कुछ अन्य टर्म्स और कंडिशन की जानकारी शामिल हो सकती है। बता दें कि शुरुआत में कंपनी ने इस सर्विस को JioGigaFiber के नाम से पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया था, जिसे पिछले महीने हुई AGM 2019 में बदल कर JioFiber कर दिया गया था। कंपनी इस सर्विस को देश के कुछ लोकेशन पर पिछले एक साल से पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में टेस्ट कर रही थी।

बता दें कि Jio को इस सर्विस के लिए देश भर से पिछले एक साल में 15 मिलियन यानी 1.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन मिले हैं। यह रजिस्ट्रेशन देश के लगभग 1,600 कस्बों से आए हैं। इसके अलावा कंपनी ने AGM में यह जानकारी भी शेयर की थी कि Reliance Jio Fiber ब्रॉडबेंड सर्विस के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे जोकि 10,000 रुपये तक जाएंगे। Jio Fiber का बेस प्लान में यूजर्स को 100 mbps की स्पीड मिलती है जो कि टॉप-एंड प्लान में 1GB तक जाती है।

JioFiber Welcome Offers

JioFiber के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा करते हुए मुकेश अंबानी ने बताया कि ऐसे यूजर्स जो JioFiber का एनुअल पैक खरीदेंगे उन्हें जियो का HD/4K सेटटॉप बॉक्स के साथ-साथ, HD/4K टीवी फ्री में मिलेगा। हालांकि उन्होंने अभी यह नहीं बताया कि ये किसी प्लान के साथ दिया जाएगा और ये भी नहीं बताया है कि कंपनी किस ब्रांड के टीवी अपने कस्टमर्स को गिफ्ट करेगी। खबरों के मुताबिक, लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी यूजर्स को पहले दो महीने के लिए JioFiber का सब्सक्रिप्शन फ्री दे सकती है।

सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन (Registration for Jio Fiber)

स्टेप 1: JioFiber के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration पर लॉग-इन करना होगा।
स्टेप 2: इसके बाद जिस एडरेस पर जियो का ब्रॉडबेंड कनेक्शन चाहते हैं वो एड करें।
स्टेप 3: इसके बाद पूछी गई सभी जरूरी जानकारी जैसे नाम, इमेल आईडी और मोबाइल नंबर सावधानी से भरें।
स्टेप 4: इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर वैरिफिकेशन के लिए एक OTP आएगा, जिसे आपको वेबसाइट पर फिल करना होगा।
स्टेप 5: इसके बाद आपको Reliance Jio की ओर से कॉल आएगी जिसमें आपके द्वारा दी गई इंफॉर्मेशन की वैरिफिकेशन के लिए मीटिंग का समय तय किया जाएगी।