नई दिल्ली: अगर आप भी जियो फोन इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. अब आपको व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए अलग से एक स्मार्ट फोन रखने की जरूरत नहीं होगी. खबरों के मुताबिक रिलायंस जियो फोन में जल्द ही व्हाट्सएप फीचर शामिल हो सकता है. इस फीचर से जियो उपभोक्ता पहले सोशल मीडिया भी इस फोन पर एंजॉय कर सकेंगे.

जियो फोन काईओएस प्लेटफॉर्म पर रन करता है. काईओएस लिनक्स का लाइट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है. व्हाट्सएप के फीचर को टेस्ट करने वाली फैन साइट वैबीटाइंफो डॉट कॉम के मुताबिक, फरवरी 2018 तक काईओएस टेक्नोलॉजीज ने कई नए भागीदारों का अधिग्रहण किया है. इसमें प्रसिद्ध मैसेजिंग मंच व्हाट्सएप को खरीदने वाला फेसबुक भी शामिल है. वेबसाइट ने बुधवार को कहा, “ब्लैकबेरी ओएस और विंडोज-8 फोन को सपोर्ट बंद करने के बाद, फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेंजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप के लिए एप को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.”

वेबसाइट की ओर से आदिकारिक बयान में कहा गया, “हमें ध्यान है कि व्हाट्सएप अगले साल 31 दिसंबर तक नोकिया एस40 को सपोर्ट करना बंद कर देगा.” इसके अलावा यह भी कहा गया कि व्हाट्सएप सिम्बियन मंच को छोड़ देगा, लेकिन काईओएस को सपोर्ट करेगा.”