Reliance JioPostpaid Plus plans: Reliance Jio ने मंगलवार को 5 नए पोस्‍टपेड प्‍लान की घोषणा की. नए प्‍लान JioPostpaid Plus नाम से पेश किए गए हैं. JioPostpaid Plus प्लान्स में यूजर्स को नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार जैसे ऐप्‍स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसके अलावा फ्री इंटरनेशनल रोमिंग, फैमिली बंडल प्लान, डेटा रोलओवर, सिम की फ्री होम डिलिवरी व ऐक्टिवेशन और इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी जैसे कई ऑफर दिए जा रहे हैं. Also Read - रिकॉर्ड: 40 करोड़ ग्राहक बनाने वाली देश की पहली टेलिकॉम कंपनी बनी रिलायंस जियो, 4 साल में हासिल की ये उपलब्धि

जियो ने कहा है कि नए JioPostpaid Plus प्‍लान में यूजर्स को अच्‍छी कनेक्टिविटी और शानदार मनोरंजन के साथ बेहतरीन एक्‍सपीरियंस मिलेगा. जियो पोस्‍टपेड प्‍लस के तहत 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये के प्‍लान पेश किए गए हैं. ये सभी पैक यूजर्स की जरूरत के हिसाब से अलग-अलग ऑफर और डेटा लिमिट के साथ आते हैं. Also Read - Jio, Airtel, Vi (Vodafone-Idea): रोज 2GB डेटा वाले सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग का भी मिलेगा फायदा

JioPostPaid Plus New Plans (जियोपोस्‍टपेड प्‍लस के नए प्‍लान) Also Read - Jio, Airtel, Vi (Vodafone-Idea): ₹200 से कम के रिचार्ज प्लान, रोज 1GB डेटा के साथ फ्री कॉलिंग का मजा

399 रुपये वाला प्लान: जियोपोस्‍टपेड प्‍लस के इस प्‍लान में 75 जीबी हाई-स्पीड डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग व एसएमएस और 200 जीबी तक डेटा रोलओवर जैसे फायदे हैं. इसके अलावा नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. साथ ही JioSaavn, JioCinema और JioTV का एक्‍सेस भी मिलेगा.

599 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में 100 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग व एसएमएस और 200 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा है. इस फैमिली प्लान के साथ 1 अतिरिक्त सिम कार्ड भी मिलेगा. इसके अलावा नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ JioSaavn, JioCinema और JioTV का एक्‍सेस भी मिलेगा.

799 रुपये वाला प्लान: इसमें 150 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग व एसएमएस के फायदे मिलेंगे. इस प्लान में भी 200 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा है. इस फैमिली प्लान के साथ 2 अतिरिक्त सिम कार्ड मिलेंगे. इसके अलावा नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ JioSaavn, JioCinema और JioTV का एक्‍सेस इसमें भी मिलेगा.

999 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में 200 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग व एसएमएस की सुविधा है. इसमें 500 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा दी जा रही है. फैमिली प्लान के साथ 3 अतिरिक्त सिम कार्ड मिलेंगे. बाकी, नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ JioSaavn, JioCinema और JioTV के एक्‍सेस की सुविधा इसमें भी है.

1,499 रुपये वाला प्लान: इस पोस्‍टपेड प्‍लान में 300 जीबी डेटा मिलेगा. अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, एसएमस और 500 जीबी तक डेटा रोलओवर जैसे बेनिफिट इसमें भी हैं. इस प्लान के साथ कंपनी अमेरिका और यूएई में अनलिमिटेड डेटा, वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दे रही है.

Features Plus
JioPostPaid Plus के तहत Features Plus में यूजर्स 250 रुपये प्रति कनेक्शन पर पूरे परिवार के लिए Family Plan ले सकते हैं. इसमें 500 जीबी तक डेटा रोलओवर और दुनिया भर में वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी.

International Plus
International Plus के तहत विदेश यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों के लिए फर्स्‍ट इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी. अमेरिका और UAE में फ्री इंटरनेशनल रोमिंग. इंटरनेशनल रोमिंग के दौरान भारत में वाई-फाई कॉलिंग के साथ 1 रुपये में कॉलिंग, जबकि इंटरनेशनल कॉलिंग की शुरुआत 50 पैसे प्रति मिनट की दर से ऑफर की जा रही है.