Reliance Jio ने अपनी सर्विस की शुरुआत यूजर्स को फ्री वॉइस कॉलिंग देने के वादे से की थी, लेकिन कुछ दिनों पहले कंपनी को अपने ग्राहकों से कॉल चार्ज वसूलने का फैसला लेना पड़ा था। इस फैसले के मुताबिक, ग्राहकों को जियो को छोड़ अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसा प्रति मिनट की दर से पैसे देने होंगे। इस फैसले के बाद कंपनी को यूजर्स का विरोध भी झेलना पड़ा था। अब इस फैसले की भरपाई करने के लिए कंपनी ने पहले तो चार ऑल-इन-वन पैक लॉन्च किए और अब एक नया फैसला लिया है। कंपनी अपने ग्राहकों को 444 रुपये और 555 रुपये के प्लान पर डिस्काउंट दे रही है। 

Reliance Jio Rs 444 and Rs 555 prepaid plans get discount

अब यूजर्स के लिए 444 रुपये और 555 रुपये के प्रीपेड प्लान डिस्काउंट पर उपलब्ध है। इस डिस्काउंट को पाने के लिए Reliance Jio यूजर्स को paytm के जरिए पेमेंट करनी होगी। Shubh Paytm Offer के नाम से पेश किया गया यह ऑफर 1 नवंबर 2019 से लेकर 15 नवंबर 2019 के बीच वैलिड रहेगा। इस दौरान जो यूजर्स 444 रुपये के प्लान से रिचार्ज कराएंगे उन्हें 44 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को SHUBHP44 कूपन कोड का इस्तेमाल करना होगा।

Telecom Talk के मुताबिक, Shubh Paytm Offer 555 रुपये के रिचार्ज प्लान पर भी 50 रुपये का डिस्काउंट दिला रहा है। इसके लिए यूजर्स को SHUBHP50 कोड का इस्तेमाल करना होगा और उन्हें यह 555 रुपये का रिचार्ज 505 रुपये कीमत का पड़ेगा। बता दें कि ये दोनों प्लान कंपनी द्वारा रिलीज किए गए चार ऑल-इन-वन प्लान में शामिल है।

Reliance Jio All-In-One Plans: All you need to know

इन पैक के जरिए Reliance Jio यूजर्स को सिंगल रिचार्ज पर अनलिमिटेड सर्विस मिलती है। कंपनी के ये चारों प्लान वैलिडिटी के मामले में अलग है। इन नए प्लान में Reliance Jio यूजर्स को डेली 2GB डाटा मिलेगा और जियो सेमत सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। हालांकि इसमें एक कंडिशन भी शामिल है। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग बना किसी FUP लिमिट के मिलेगी, लेकिन अन्य नेटवर्क पर यूजर्स फेयर यूसेज पॉलिसी के तहत 1,000 मिनट की फ्री कॉलिंग मिलेगी। हालांकि यह ऑल-इन-वन प्लान अन्य प्लान से बेहतर है, जहां यूजर्स को 600 मिनट मिलते हैं।

इसमें पहला बेस्ट ऑल-इन-वन प्लान 222 रुपये का है, जो एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके अलावा 333 रुपये, 444 रुपये के प्लान भी है, जिनमें क्रमश: दो और तीन महीने की वैलिडिटी मिलती है। आखिर में एक 555 रुपये का प्लान है, जिसमें वैलिडिटी तो तीन महीनों की ही मिलती है, लेकिन इसमें जियो से नॉन-जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए 3,000 मिनट मिलते हैं।