नई दिल्ली: फीचर फोन लाने के बाद अब रिलायंस जियो इंफोकॉम बाजार में बड़े स्क्रीन वाला सस्ते और किफायती समार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए रिलायंस जियो इंफोकॉम एक विदेशी कंपनी के संपर्क में है और वह जल्द ही किफायती स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर सकता है.

भारतीय मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर Reliance Jio में चैनेल डेवलपमेंट के सेल्स हेड सुनील दत्त ने ईटी के इंटरव्यू में कहा कि कंपनी किफायती और बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है और इसके लिए अपने पार्टनर के साथ बातचीत कर रही है. सुनील दत्त ने कहा कि भारत में अधिकांश लोगों के पास 4G स्मार्टफोन है, लेकिन अब भी एक बड़ा तबका है, जिसे 4G स्मार्टफोन पर शिफ्ट किया जाना बाकी है. ऐसे उपभोक्ताओं के लिए किफायती और सही प्रकार के स्मार्टफोन की जरूरत है, जिसमें उन्हें पर्याप्त कनेक्टिविटी मिल सके.

नए साल पर सेल्‍फी व फोटो से बनाएं WhatsApp स्टिकर्स, लेकिन पहले करें ये काम

स्मार्टफोन के अलावा अन्य डिवाइसेज पर सुनील दत्त ने कहा कि कुछ महीनों के अंतराल पर उपभोक्ताओं को नये डिवाइस देखने को मिलेंगे. हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि Jio एक अमेरिकी कंपनी के संपर्क में है, जिसकी मदद से मुकेश अंबानी की टेल्को कंपनी 10 करोड़ स्मार्टफोन तैयार कर रही है.

भारत में करीब 50 करोड़ आबादी फीचर फोन इस्तेमाल करने वाली है, जो वाजिब दाम मिलने पर स्मार्टफोन पर स्विच कर सकती है.