Reliance Jio ने अपनी OTT सर्विस JioTV App के लिए एक नई अपडेट रिलीज की है। यह अपडेट ऐप में Dark mode फीचर सपोर्ट लेकर आती है। फिलहाल अपडेट केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है। Reliance Jio यूर्जस इस JioTV v5.8.0 अपडेट को Google Play Store के जरिए इंस्टॉल कर सकते हैं या इस ऐप की APK फाइल को वेबसाइट के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

Play Store से ऐप डाउनलोड करने के बाद, आप JioTV ऐप में डार्क मोड ऑन कर सकते हैं। इसके लिए आपको JioTV App की सेटिंग्स के अंदर जाना होगा और यहा आपको डार्क मोड ऑप्शन मिल जाएगा। डार्क मोड इस समय काफी डिमांड में रहने वाला फीचर है। यह फीचर ऐप को दिखने में तो अच्छा बनाता ही है और साथ ही यह आखों के लिए भी अच्छा माना जाता है। Facebook, WhatsApp, Instagram जैसी सभी ऐप्स डार्क मोड सपोर्ट फीचर को अपने लिए डेवलप करने में लगी हुई है। Google ने भी अपने लेटेस्ट OS Android Q में सिस्टम वाइट डार्क मोड सपोर्ट दिया है। OnePlus अपने फोन में भी सिस्टम वाइड डार्क मोड देता है। यही कारण है कि Reliance Jio भी अपनी ऐप में इस फीचर को दे रहा है।

 

 

इससे पहले साल की शुरुआत में Reliance Jio ने JioTV ऐप में Picture-in-Picture (PiP) फीचर को भी जोड़ा था। यह मोड यूजर्स को अन्य ऐप्स को यूज करते समय भी आपको JioTV देखने का ऑप्शन देता है। आसान शब्दों में समझें तो PiP मोड Reliance Jio यूजर को ऐप क्लोज करने के बाद भी एक छोटी सी विंडो में वीडियो देख सकते हैं। यदि आप इस फीचर को यूज नहीं करना चाहते हैं तो आप इसे JioTV ऐप की सेटिंग्स से बंद भी कर सकते हैं।

 

 

इस ऐप के जरिए यूजर्स फ्री में करीब 626 चैनल लाइव अपने स्मार्टफोन में देख सकते हैं। इसके साथ ही Jio यूजर्स इस ऐप में करीब 138 एचडी चैनल भी देख सकते हैं। लाइव टीवी चैनल देखने केसाथ Jio यूजर्स इस ऐप में कंपनी के दूसरे एक्सक्लूसिव चैनल जैसे Jio Events, Jio Sports का भी लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें कि Reliance Jio अपने प्राइम मेंबर्स को Jio Tv और Jio Cinema जैसी ऐप का फ्री एक्सेस देती है जिसमें यूजर्स फ्री में वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।