Reliance Jio ने हाल ही में जियो को छोड़ अन्य सभी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसा प्रति मिनट की दर से चार्ज वसूलने की घोषणा की थी। कंपनी ने यह भी कहा है कि जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग पहले के जैसे फ्री रहेगी। अब कंपनी ने एक बिल्कुल नई घोषणा की है, जिसमें कंफर्म किया गया है कि जिन यूजर्स ने 9 अक्टूबर या उससे पहले रिचार्ज कराया है, उनके लिए अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग फ्री रहेगी।

Reliance Jio ने इस जानकारी को ट्विटर के जरिए शेयर किया है। कंपनी के मुताबिक, यदि यूजर ने 9 अक्टूबर या उससे पहले अपने नंबर को किसी भी प्लान से रिचार्ज किया है तो उस प्लान के खत्म होने तक वह पहले के जैसे किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग कर सकता है। बता दें कि कंपनी ने घोषित किया है कि यूजर्स को जियो को छोड़ वोडाफोन आइडिया, एयरटेल आदि नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसा प्रति मिनट चार्ज देना होगा। हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि इसकी भरपाई के लिए जियो अपने यूजर्स को उनके द्वारा की गई कॉलिंग (अन्य नेटवर्क पर) में खर्च हुए कुल मुल्य की कीमत का एडिशनल डाटा देगा।

Reliance Jio ने नए IUC प्लान पहले से लिस्ट कर दिए हैं। जियो के द्वारा पेश किया गए टॉप-अप प्लान में सबसे पहला टैरिफ वाउचर 10 रुपये का है, जो वाउचर ग्राहक को IUC मिनट से नॉन-जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए कुल 124 मिनट देगा और साथ ही 1GB एडिशनल डाटा देगा। इसके बाद अलगा वाउचर 20 रुपये का है, जो यूजर्स को 249 मिनट की कॉल और 2GB डाटा देगा।

 

 

अगला टॉप-अप 50 रुपये का वाउचर अन्य नेटवर्क पर 656 मिनट की कॉलिंग और 5GB डाटा देगा। इसके बाद एक 100 रुपये का टॉप-अप आता है, जिसमें 1362 मिनट की कॉल और 10GB एडिशनल डाटा फ्री मिलेगा। बता दें कि कंपनी का कहना है कि यह IUC चार्ज 1 जनवरी 2020 से खत्म हो सकते हैं।