नई दिल्ली: रिलायंस जियो अब एक ऐसा फीचर फोन लॉन्‍च करने जा रही है, जिसमें स्‍मार्टफोन वाले सभी फीचर होंगे और यह एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन ओरियो पर चलेगा. इस डुअल सिम फोन में वॉट्सऐप जैसे एप्लिकेशन तो होंगे ही साथ ही इंटरनेट शेयरिंग के लिए हॉटस्‍पॉट जैसे फीचर्स भी होंगे. Also Read - Jio smartphone price: 5 हजार रुपये से कम में आ सकता है Jio का स्‍मार्टफोन, जानें डीटेल

रिलायंस जियो इसके निर्माण के लिए ताइवान की चिपसेट मेकर मीडियाटेक से पार्टनरशिप करेगी.मीडियाटेक के प्रवक्‍ता ने मंगलवार को यह जानकारी सार्वजनिक की. इस कदम का मकसद भारत की पुरानी टेलिकॉम कंपनियों से कड़ी चुनौती के बीच अधिक से अधिक सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ना है. Also Read - Pubg Unban in India: ...तो अब Reliance Jio लाएगी PUBG, चल रही है बात!

जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने वाले इस फोन की कीमत भी 4,000 के कम होगी. मीडियाटेक के (वायरलेस कम्‍युनिकेशंस) के जनरल मैनेजर टीएल ली ने कहा कि अपने मौजूदा फीचर फोन के अलावा जियो सिर्फ मीडियाटेक के साथ ही नहीं बल्कि गूगल के साथ भी जुटी हुई है ताकि एंट्री लेवल एंड्रॉयड गो डिवाइस लॉन्‍च की जा सके. Also Read - Jio Smartphone: Jio दिसंबर में लॉन्‍च कर सकती है सस्‍ता स्‍मार्टफोन, Xiaomi-Realme को मिलेगी टक्‍कर

बता दें कि चिप निर्माता कंपनी मीडियाटेक ने पिछले महीने एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) को सपोर्ट करने के लिए गूगल से हुए करार का ऐलान किया था. कंपनी का यह भी कहना था कि साल 2018 के पहले क्वॉर्टर तक उसका बजट स्मार्टफोन वैश्विक बाजार में लॉन्च हो जाएगा. यह समयसीमा रिलायंस जियो के एंड्रॉयड गो फोन के लिए भी हो सकती है.

आपको बता दें कि ‘सस्ते स्मार्टफोन’ लाने की दौड़ में सिर्फ जियो और मीडियाटेक ही नहीं, बल्कि माइक्रोमैक्स, एचएमडी ग्लोबल जैसे मोबाइल निर्माता भी शामिल हैं. खबर है कि माइक्रोमैक्स भी जल्द ही भारत गो स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. भारत गो को लेकर कंपनी का दावा है कि यह गूगल के एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) प्रोग्राम के तहत उसका पहला स्मार्टफोन होगा.