Motorola अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इसे मार्केट में Motorola Razr के नाम से पेश करेगी। अब Cnet की नई रिपोर्ट से पता चला है कि स्मार्टफोन इस साल के अंत से पहले मार्केट में लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि Motorola Razr को इस साल के अंत तक कंपनी प्रदर्शित कर सकती है। इसकी अवेलेबिलिटी 2020 में शुरू हो जाएगी। हाल में इसके अलावा कंपनी का Motorola One Macro स्मार्टफोन भी साउदी रिटेल लिस्टिंग के जरिए लीक हुआ है।
इससे पहले कंपनी 2019 के तीसरे क्वॉर्टर में Motorola Razr को लॉन्च करने की योजना बना रही थी, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सकी। मोटोरोला का यह डिवाइस वर्टिकली फ्लिप खुलता और बंद होता है। यह पुराने Motorola Razr जैसा ही है, लेकिन इस बार कंपनी ने इसमें बड़ी बैटरी दी है।

मार्केट में इस स्मार्टफोन की सीधी टक्कर  Huawei Mate X और Samsung Galaxy Fold से होगी। इससे पहले एक लीक रिपोर्ट में पता चला था कि Motorola Razr को की कीमत $1500 हो सकती है, जो भारतीय रुपये में 107500 रुपये होते हैं। ऐसे में Samsung’s Galaxy fold स्मार्टफोन से काफी सस्ता होगा। भारत में Samsung’s Galaxy fold को 164,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। ऐसे में Samsung’s Galaxy fold के मुकाबले Motorola Razr  को काफी कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी एक और कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे Motorola One Macro के नाम से जाना जाएगा। एक साउदी अरेबियन रिटेल वेबसाइट ने गलती से इस अपकमिंग फोन (via GSMArena) की जानकारी साझा की है। इस लीक रिपोर्ट से स्मार्टफोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी मिलती है।

लीक्ड फोटो के मुताबिक स्मार्टफोन को एज टू एज डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो साइड्स में थिन बेजल्स के साथ आएंगे। फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच होगा जिसमें सेल्फी कैमरा और दूसरे सेंसर होंगे। फोन के बैक में वर्किल क्वॉड कैमरा सेटअप होगा, जो LED फ्लैश के साथ आएगा। इसके मेन कैमरा में 48मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन होगा। हालांकि यह सेंसर सोनी का होगा या फिर सैमसंग का, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके अलावा दूसरा सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस का होगा जो 13मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा दो और सेंसर होंगे जो 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर के साथ आखिरी मैक्स लेंस होगा, जो क्लोज अप शॉट्स को लेगा।