इलेक्ट्रॉनिक मोटरसाइकल मेकर Revolt Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए वन टाइम पेमेंट प्लान पेश कर दिया है। घोषणा के मुताबिक, कंपनी ने इसे The Revolt Cash Down पेमेंट प्लान के नाम से पेश किया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस प्लान के तहत ग्राहक इस बाइक को एक साथ पेमेंट कर खरीद सकते हैं। इससे पहले कंपनी इस बाइक के लिए मंथली प्लान पेश किया था। कंपनी ने पिछला “My Revolt Plan” फिलहाल बंद नहीं किया है।

The Revolt Cash Down details

घोषणा के मुताबिक, कंपनी इस वन-टाइम प्लान के साथ पुणे की मार्केट में प्रवेश कर रही है। प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को RV300 के लिए 84,999 रुपये देने होंगे। इसके अलावा RV400 के लिए 98,999 रुपये देने होंगे। इसके अलावा ग्राहकों को RTO रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस के लिए एडिशनल कीमत चुकानी होगी। इसके अलावा अन्य चार्ज में Smart Card और 3 साल के लिए 4G कनेक्टिविटी चार्ज शामिल हैं।

Revolt का कहना है कि मौजूदा यूजर्स, जिन्होंने इस इलेक्ट्रिक बाइक को पहले से बुक किया हुआ है, वें पुणे के “Revolt hubs” में जाके इस बाइक को ले सकते हैं। कंपनी ने पुणे में दो Revolt hubs खोले हैं। इनमें से एक Kalyani Nagar और दूसरा S.B Road पर ICC Tech Park में खोला है। कंपनी ने यह भी बताया है कि बुक हुई बाइक की शिपिंग अक्टूबर के आखिर से शुरू हो जाएगी।
कंपनी अपने Revolt Hub आने वाले चार महीनों में Mumbai, Bengaluru, Ahmedabad, Hyderabad, और Chennai में भी खोलने की प्लानिंग कर रही है।

Revolt RV400 and RV300 electric bikes: Specifications

Revolt RV400 में 3.24 kW बैटरी पैक है जो 3,000W रेटिड मोटर के साथ आती है और 170 Nm  peak torque जनरेट करती है। इस बाइक की हाई स्पीड  85 km/h है और इसको एक बार फुल चार्ज करने पर 156 km चला जा सकता है। इसकी बैटरी को चार्ज करने में लगभग चार घंटे का समय लगेगा। वहीं दूसरी तरफ Revolt RV300 2.7 kW battery pack के साथ आती है। इसकी टॉप स्पीड 65 km/h है। इसकी राइडिंग रेंज 80 किलोमीटर से 150 किलोमीटर तक है, जो राइडिंग मोड पर निर्भर करती है।

Revolt RV400 and RV300 electric bikes: Features

Revolt RV400 और RV300 में आपको LCD स्क्रीन मिल रही है, जिसमें आप स्पीड, ट्रिप मीटर, बैटरी पावर, राइडिंग रेंज और पावर कंज्मप्शन को चेक कर सकते हैं। इन सभी चीजों तो मोबाइल में Revolt app के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। Revolt app में आपको मैप गाइड के साथ बाइक लोकेशन, Geo-fencing, फाइडिंग नियरेस्ट स्वैप स्टेशन जैेसे कई फीचर मिलते हैं। बाइक स्मार्ट की के साथ आ रही है जिसमें आप बाइक को वॉयस कमांड के साथ शुरू कर सकते हैं।