Samsung ने अपने Galaxy J6 स्मार्टफोन के दाम भारत में एक बार फिर कम किए हैं। अब इस स्मार्टफोन को 9,490 रुपये में खरीदा जा सकता है। Galaxy J6 स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट, अमेजन और दूसरी ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सका है। हालांकि ऑन लाइन शॉपिंग वेबसाइट पर फोन पुराने दाम पर ही बिक्री के लिए लिस्टेड है। ऑनलाइन के साथ इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन भी खरीदा जा सकता है। Galaxy J6 स्मार्टफोन की सीधी टक्कर Asus ZenFone Max M2  और Redmi 6 Pro जैसे स्मार्टफोन्स से है। टेक न्यूज वेबसाइट Gadgets 360 ने सैमसंग के इस बजट डिवाइस Galaxy J6 स्मार्टफोन के दाम में कटौती की जाने की पुष्टी की है। इस रिपोर्ट में मुंबई स्थित रिटेलर्स का हवाला दिया गया है।

इस कटौती से पहले Samsung Galaxy J6 के बेस वेरिएंट की भारत में  कीमत 10,490 रुपये थी जो कि 3GB RAM के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन का टॉप वेरिएंट 4GB RAM के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट  की कीमत 11,990 रुपये है।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट जैसे Amazon.in,  Samsung इंडिया ई-स्टोर पर यह स्मार्टफोन अभी भी पुरानी कीमत पर ही लिस्टेड है। हालांकि मुंबई स्थित Mahesh Telecom ने Galaxy J6 स्मार्टफोन की नई कीमतों के बारे में ट्वीट कर जानकारी शेयर की है। इससे पहले कंपनी Samsung Galaxy A7 (2018) और Galaxy A9 (2018) के दामों में कटौती की थी। Samsung ने दोनों स्मार्टफोन के दाम करीब 6,000  रुपये कम किए हैं।

बता दें कि Samsung Galaxy J6 भारत में पिछले साल मई महीने में लॉन्च हुआ था। लॉन्च के दौरान कंपनी ने Galaxy J6 स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट को 13,990 रुपये में लॉन्च किया था। Galaxy J6 का बेस वेरिएंट 3GB RAM के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके साथ ही Galaxy J6 का टॉप मॉडल 4GB RAM के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 16,490 रुपये हैं। दक्षिण कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग ने इस स्मार्टफोन के दाम पहले भी घटाएं हैं। कंपनी ने फिछले साल ऑक्टूबर में दीवाली सेल के दौरान Galaxy J6 की कीमतों में कतौटी की थी और ये स्मार्टफोन 11,490 रुपये की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध था।