Samsung ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन Galaxy A 2020 Series को टीज करना शुरू कर दिया है। सैमसंग वियतनाम ने एक वीडियो शेयर की है, जिसमें कुछ कोर कैमरा मोड को हाइलाइट किया गया है। इनमें अल्ट्रा-वाइड-एंगल मोड और लाइव फोकस मोड समेत कुछ अन्य मोड (Samsung camera modes) शामिल हैं। इस वीडियो के अंत में कंपनी ने अपकमिंग Galaxy A Series 2020 के फोन (samsung upcoming smartphones) का डिजाइन टीज किया है। यह स्मार्टफोन 12 दिसंबर को लॉन्च होना है।

Samsung Galaxy A 2020 detailed

इस वीडियो में टीज किया गया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A51 हो सकता है, जो जल्द ही भारत में भी लॉन्च होने वाला है। हालांकि इस टीजर में इस स्मार्टफोन का नाम या मॉडल नंबर नहीं बताया गया है, लेकिन यह बात कंफर्म हो गई  है यह अपकमिंग डिवाइस सेंटर में शामिल पंच-होल फ्रंट कैमरा कटआउट (samsung punch hole display phones) के साथ आएगा, जैसा हम इससे पहले Galaxy Note 10 Series में देख चुके हैं। यह अपकमिंग स्मार्टफोन मौजूदा Galaxy A50s का अपग्रेड होगा। कुछ रूमर्स का कहना है कि इस स्मार्टफोन में L-शेप कैमरा मॉड्यूल होगा।

Samsung Galaxy A51 Specifications leak

DroidShout के मुताबिक, यह अपकमिंग स्मार्टफोन (Samsung upcoming smartphones) 6.5-inch Super AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। खबर है कि इस स्मार्टफोन के बैक में शामिल कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल मेन कैमरा होगा और यह स्मार्टफोन 4,000mAh बैटरी के साथ आएगा। सेल्फी (Best selfie camera phone) के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। यह फोन Android 10 पर  बेस्ड One UI 2.0 OS पर काम करेगा।

फिलहाल हम इस स्मार्टफोन में आने वाले प्रोसेसर के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन बता दें कि Galaxy A50 और Galaxy A50s में Exynos 9610 और Exynos 9611 SoC दिया गया है। हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी इस अपकिंग स्मार्टफोन को परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए मौजूदा स्मार्टफोन में शामिल प्रोसेसर से बेहतर SoC देगा। हालांकि अक्टूबर में सामने आई एक Geekbench लिस्टिंग में इस स्मार्टफोन  को Exynos 9611 SoC के साथ लिस्टेड देखा गया है।

लिस्टिंग में डिवाइस को 4GB रैम के साथ दिखाया गया है। Galaxy A51 को इस लिस्टिंग में सिंगल-कोर में 323 मिला है और मल्टि-कोर में 1,185 स्कोर मिला था। यह स्कोर काफी हद तक Galaxy A50s से मेल खाते हैं। अभी तक मिली लीक्स के मुताबिक Galaxy A51 स्मार्टफोन का प्रोडक्शन भारत में उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोयडा फेसेलिटी में शूरू हो चुका है। इसके अलावा लीक हुई तस्वीर में इस स्मार्टफोन में USB Type-C और 3.5mm पोर्ट भी देखा गया है। इसके अलावा ऐसा इसमें microSD कार्ड स्लॉट भी होगा।