पिछले कुछ समय से लीक्स में बने रहे Galaxy A20s पर से आखिरकार Samsung ने ऑफिशियली पर्दा उठा दिया है। Galaxy A20s के इस अपग्रेड को कंपनी ने कुछ बदलावों के साथ पेश किया है। इसमें पहले से बेहतर डिजाइन दिया गया है और कैमरा में भी कुछ सुधार किए गए हैं। स्मार्टफोन Thailand में TBH 6,490 (लगभग 15,150 रुपये) कीमत में सेल के लिए पेश किया गया है। हालांकि इसके भारत में लॉन्च होने की तारीख का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। यहां हम आपको इसकी स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं।

Samsung Galaxy A20s Specifications and Features

कंपनी के इस स्मार्टफोन में 6.4-इंच की HD+ Infinity-V AMOLED डिस्प्ले दी है। Galaxy A20s में Android 9 Pie बेस्ड OneUI कस्टम स्किन दी गई है। स्मार्टफोन में Snapdragon 450 SoC दिया गया है। इससे पहले Galaxy A20 के भारतीय वेरिएंट में Exynos 7884 SoC शामिल था। Galaxy A20s में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। इसका एक अन्य वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है, जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टेरेज को यूजर्स microSD कार्ड के जरिए आगे बढ़ा सकते हैं।

Galaxy A20 के मुकाबले Galaxy A20s की मुख्य अपग्रेड इसका रियर कैमरा है। इसमें कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है।फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 13-मेगापिक्सल का है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 120 डिग्री फिल्ड ऑफ व्यू वाला 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर और 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Galaxy A20s के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। इसमें 4,000mAh की बैटरी है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। स्मार्टफोन में USB Type-C कनेक्टिविटी के ड्यूल सिम स्लॉट, VoLTE के साथ 4G LTE, ब्लूटूथ और GPS सपोर्ट भी शामिल है।