Samsung अपना सबसे सस्‍ता 5G स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी में है. इसे Samsung Galaxy A42 5G नाम से बाजार में उतारा जाएगा. कंपनी ने अपने वर्चुअल इवेंट ‘Life Unstoppable’ में Galaxy A42 5G से पर्दा उठाया. कंपनी ने प्रजेंटेशन के दौरान कहा कि यह उसका अभी तक का सबसे किफायती 5जी स्‍मार्टफोन होगा.Also Read - Samsung Galaxy A42 5G स्‍मार्टफोन और Galaxy Tab A7 की कीमत से उठा पर्दा

सैमसंग ने अपने इस नए 5जी स्‍मार्टफोन के बारे में ज्‍यादा जानकारी शेयर नहीं की है. Galaxy A42 5G को इस साल के आखिर तक लॉन्‍च किए जाने की उम्‍मीद है. फोन की कीमत को लेकर कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है. हालांकि, इसका दाम सैमसंग के मौजूदा बजट 5जी फोन Galaxy A51 5G से कम रहने की उम्‍मीद है. गैलेक्‍सी ए51 5जी को 499.99 डॉलर (करीब 36,600 रुपये) में लॉन्‍च किया गया था.

Samsung Galaxy A42 5G specifications (स्‍पेसिफिकेशन्‍स)
Samsung Galaxy A42 5G स्‍मार्टफोन में 6.6-इंच सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले मिलेगा. सेल्‍फी कैमरा के लिए डिस्‍प्ले में नॉच दिया गया है. तस्‍वीरों से साफ है कि फोन में स्‍क्‍वॉयर मॉड्यूल में क्‍वॉड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इसके नीचे फ्लैश दिया गया है. पावर और वॉल्‍यूम बटन फोन के राइट साइड में दिए गए हैं.

गैलेक्‍सी ए41 का सक्‍सेसर
गेलेक्‍सी ए42 5जी स्‍मार्टफोन इस साल मार्च में लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी ए41 का सक्‍सेसर लगता है. सैमसंग के इन दोनों फोन की डिजाइन काफी मिलती-जुलती है. हालांकि, उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी गैलेक्सी A42 5G में गैलेक्‍सी ए41 के मुकाबले ज्‍यादा बेहतर स्पेसिफिकेशन्‍स देगी. गैलेक्‍सी A42 5G में फुल HD+ डिस्‍प्‍ले और 5,000mAh या इससे बड़ी बैटरी दी जा सकती है. बैटरी फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलने की उम्‍मीद है.