स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज कंपनियों से टक्कर लेने के लिए दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने इस साल की शुरुआत में Galaxy A सीरीज की शुरूआत की थी। इसके साथ ही कंपनी ऑन लाइन मार्केट के लिए Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे। दोनों सीरीज से सैमसंग को फायदा भी हुआ था। सैमसंग ने अपने Galaxy A सीरीज के तहत  Galaxy A10, Galaxy A20, Galaxy A30, Galaxy A50 और Galaxy A70 स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी सीरीज का एक नया स्मार्टफोन Galaxy A50s लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि कंपनी Galaxy A50 स्मार्टफोन को इस साल फरवरी में लॉन्च किया था।

सैमसंग का अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy A50s Geekbench में लिस्ट हुआ है। गीकबैंच लिस्टिंग के दौरान Galaxy A50s स्मार्टफोन SM-A507FN मॉडल नंबर के साथ लॉन्च हुआ है। इसके साथ ही बैंच मार्क में सैमसंग के इस स्मार्टफोन का सिंगल कोर स्टोर 1,685 और मल्टी कोर में स्टोर 5,446 पॉइंट रहा है। जीएसएम एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक, गीकबैंच की लिस्टिंग के दौरान इस स्मार्टफोन के बारे में कई स्पेसिफिकेशंस भी सामने आई हैं।

samsung, samsung galaxy a50s, galaxy a50s geekbench, galaxy a50s price in india, galaxy a50s specifications

Photo: Nashville Chatter

रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy A50s में कंपनी का इनहोम  Exynos 9610 SoC से लैस होगा , जोकि 4GB RAM के साथ आएगा। इसके साथ ही स्मार्टफोन Android Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करनेगा। Galaxy A50 के मुकाबले नए अपकमिंग A50s में बेहतर कैमरा कॉम्बिनेशन, डिस्प्ले और बैटरी दी जा सकती है। फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे ज्यादा जानकारी नहीं है। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन कब लॉन्च होगा इसकी भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Samsung Galaxy A50 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Samsung Galaxy A50 में Full-HD+ 6.4 इंच Infinity- U (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले है। ये फोन 32जीबी और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले दो वेरिएंट में आता है। इस स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने Galaxy A50 में Exynos 9610 ऑक्टा कोर SoC दिया है। इस फोन में फास्ट चार्जिंग के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया है।

Samsung Galaxy A50 के बैक में ट्रिपल (25+5+8 मेगापिक्सल) कैमरा सेटअप और 25 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिस्प्ले दिया गया है। सैमसंग ने अपने इस स्मार्टफोन में 4,000mAh कैपेसिटी वाली बैटरी दी है। ये स्मार्टफोन सैमसंग के One UI पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड है।