सियोल| दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग ने मंगलवार को नए गैलेक्सी ए सीरीज के तहत दो नए फोन ‘गैलेक्सी ए8’ (2018) और ‘गैलेक्सी ए8प्लस’ (2018) लांच किए, जो बिक्री के लिए जनवरी से उपलब्ध होंगे. इसकी कीमत दुनिया के अलग-अलग बाजारों में अलग-अलग होगी. टेक्नॉलॉजी वेबसाइट सैम मोबाइल की रिपोर्ट में कहा गया कि सैमसंग का ‘इनफिनिटी डिस्प्ले’ आखिरकार मध्यम श्रेणी के हैंडसेट के लिए भी लांच कर दिया गया है, जो इस साल फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ लांच किया गया है.

इन हैंडसेट्स में सैमसंग का पहला ड्यूअल फ्रंट कैमरा ‘लाइव फोकस’ के साथ है. सैमसंग के गैलेक्सी ए8 और गैलेक्सी ए8प्लस में फ्लैगशिप स्मार्टफोन के कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया कि दोनों ही हैंडसेट में फिजिकल होम बटन नहीं दिया गया है तथा फिंगरप्रिंट सेसर के कैमरा के नीचे रखा गया है.

अब एक क्लिक में वॉट्सऐप से जोड़ेगा फेसबुक, जानें कैसे

अब एक क्लिक में वॉट्सऐप से जोड़ेगा फेसबुक, जानें कैसे

इसके अन्य फीचर्स में ‘सैमसंग पे’ शामिल है, जो मोबाइल पेमेंट और डिजिटल वॉलेट सेवा (एमएसटी के साथ) है. साथ ही यह आईपी68 जल प्रतिरोधी, धूल प्रतिरोधी है तथा यूएसबी टाइप-सी के साथ फास्ट चार्जिग के फीचर से लैस है.

गैलेक्सी ए8 में 4 जीबी रैम और 32 जीबी या 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है तथा इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है. गैलेक्सी ए8प्लस’ में 4 जीबी या 6 जीबी रैम और 32 जीबी या 64 जीबी स्टोरेज तथा 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है.